एशिया कप हॉकी : फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा भारत
एशिया कप हॉकी : फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा भारत
Share:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को एक दफा फिर जोरदार पटखनी दी है. भारत पाकिस्तान के मध्य खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से करारी मात देकर एक बार फिर उसके खिलाफ जीत हासिल की. और इसी जीत के साथ भारत ने एशिया कप हॉकी के फाइनल मुकाबले के लिए भी अपनी दावेदारी पेश कर दी है. जहां भारत का मुकाबला आज शाम 5 बजे मलेशियाई टीम के साथ होगा. इससे पहले मलेशियाई टीम ने कोरिया के खिलाफ 1-1 से रोमांचक ड्रॉ खेला था.

भारत टॉप 4 में 7 अंको के साथ सर्वश्रेष्ठ रहा, वही दूसरी ओर मलेशिया के 4 और कोरियाई टीम के 3 अंक रहे. जहां पाकिस्तान एक अंक के लिए अब कोरियाई टीम से भिड़ेगा. बारिश से बाधित भारत-पाक मैच करीब डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ. भारत के लिए सतबीर सिंह, हरमनप्रीत सिंह, ललित उपाध्याय और गुरजंत सिंह ने गोल दागे. पहले दो क्वॉर्टर में पाकिस्तानी टीम ने दमदार प्रदर्शन दिखाया. और गेंद पर उनका नियंत्रण भी जबरदस्त था, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने खेल मे जोरदार वापसी की, और पाक को चारो खाने चित्त कर घुटने टेकने पर विवश कर दिया. 

तीसरे क्वॉर्टर में सतबीर सिंह (39वें मिनट) ने भारत के लिए पहला गोल कर खाता खोला. इसके बाद चौथे क्वॉर्टर में हरमनप्रीत सिंह (51वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. अगले ही मिनट में ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत की बढ़त को 3-0 तक बढ़ा दिया. और अंततः 4-0 की रोमांचक जीत दर्ज कर भारत ने फाइनल में प्रवेश किया.  

ये भी पढ़े-

भारत का दूसरा विकेट भी गिरा

घाना को शिकस्त देकर माली ने बनाई समीफइनल में जगह

द शील्ड को ख़त्म करने का सपना रह गया अधूरा : शेमस

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -