पति को जरूर करना चाहिए यह व्रत वरना पड़ सकता है अकेले सोना
पति को जरूर करना चाहिए यह व्रत वरना पड़ सकता है अकेले सोना
Share:

आप सभी को बता दें कि कल यानी 26 अक्टूबर को अशून्य शयन व्रत है. कहा जाता है इस व्रत को पतियों का करवाचौथ कहा जाता है. ज्योतिषों के अनुसार अपनी पत्नी से प्यार करने वाला हर पति इस व्रत को करता है और इस व्रत का लाभ लेता है. कहते हैं अशून्य शयन द्वितिया का अर्थ है- बिस्तर में अकेले न सोना पड़े यानि हर समय अपनी पत्नी का साथ बना रहे और जीवन में कभी ऐसा समय न आए कि उसके बिना जीवन गुजारना पड़े. कहा जाता है इस दिन व्रत रखने से पत्नियों की उम्र बढ़ जाती है और वह हमेशा पति के साथ रहती हैं. अब आइए बताते हैं अपनी शादी को परफेक्ट बनाने के लिए कुछ उपाय.

  1. आप ध्यान रखे कि आपकी पलंग की चादर सफेद या गुलाबी हो इसी के साथ गद्दा एवं तकिए मुलायम हो और खुशनुमा रंग के हों इससे आपस में प्यार बना रहता है.
  2. कहते हैं गद्दे, तकिए हल्के से कठोर हों तो शुभ होता है और दीवारों पर तांबे की धातु के बने सजावट के समान लगाने से भी लाभ मिलता है. 
  3. खा जाता है नक्काशीदार शोपीस धातु के रखें, गुलाबी या लाल रंग के नाइट लैंप लगाएं तथा गर्म दूध का सेवन करें इससे पति पत्नी में प्यार रहता है. 
  4. कहा जाता है सर्दियों में हीटर का इस्तेमाल करना चाहिए और सर्दियों के बाद इस्तेमाल न करते हुए भी हीटर शयन कक्ष में रखना चाहिए क्योंकि इससे उग्र स्वभाव का पति वश में हो जाता है.
  5. अब अगर पति की तरफ से रिलेशनशीप में गड़बड़ी हो तो उसे ठीक करने के लिए कमरे में लाल रंग कराएं और रूम के माहौल को रोमांटिक बनाने के लिए दीवारों पर आकर्षक गुलाबी रंग करवाना चाहिए.

बॉलीवुड के ये कपल्स इस बार सेलिब्रेट करेंगे पहला करवा चौथ

करवाचौथ : 27 साल बाद बन रहा है दुर्लभ संयोग, मिलेगा महिलाओं को विशेष फल

इन 34 चींजों के बिना अधूरा रह जाएगा आपका करवा चौथ, पति को हो सकता है नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -