अंडमान क्षेत्र में उड़ान के लिए उपयुक्त नहीं N 32 विमान
अंडमान क्षेत्र में उड़ान के लिए उपयुक्त नहीं N 32 विमान
Share:

नई दिल्ली : वायुसेना का एन 32 विमान अंडमान निकाबार क्षेत्र और बंगाल की खाड़ी के आसपास उड़ान भरने के लिए बेहतर विकल्प नहीं है। दरअसल यह बात वायुसेना प्रमुख और एयर मार्शल अरूप राहा ने कही है। वायुसेना के एयर चीफ मार्शल अरूप राहा अपने कार्यकाल की अंतिम प्रेस काॅन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पठानकोट एयर बेस पर आतंकी हमला होना और एन 32 विमान के समुद्र में लापता हो जाने की घटना उनके कार्यकाल की एक बुरी घटना थी।

उन्होंने कहा कि हमने विमान तलाश करने की बड़ी कोशिश की है। हालाँकि कई कोशिशों के बावजूद लापता विमान को ढूंढने में कामयाबी नहीं मिल पायी। उनका कहना था कि समुद्र तल से करीब साढ़े तीन किलोमीटर अंदर सहित लगभग 40 स्थानों पर खोज की गई। लेकिन विमान की जानकारी नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि वायुसेना का एन 32 श्रेणी का विमान अंडमान निकोबार में और बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में उड़ान भरने के लिए योग्य नहीं रहा। उन्होंने कहा कि राफेल विमानों से भारतीय वायुसेना की शक्ति बढ़ेगी। इसके लिए 36 लड़ाकू विमान पर्याप्त नहीं हैं बल्कि 200 लड़ाकू और जेट लड़ाकू विमानों से वायुसेना को लैस करना जरूरी है।

उन्होंने तेजस और अन्य जेट विमानों को लेकर भी चर्चा की और इसे बेहतर बताया। उनका कहना था कि सातवें वेतन आयोग को लेकर सैन्य बलों की आपत्तियों के दूर नहीं होने पर राहा ने जरूर निराशा जताई। उन्होंने कहा कि वेतन विसंगतियां उनके कार्यकाल के दौरान दूर हो जाती तो सैनिकों के कल्याण के लिहाज से उन्हें संतोष होता।

नए साल में सेना और IB को मिलेगा नया नेतृत्व

PM ने किया एयरफोर्स को सलाम, राहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -