राज्यसभा  के लिए अरुण जेटली को लड़ना होगा चुनाव
राज्यसभा के लिए अरुण जेटली को लड़ना होगा चुनाव
Share:

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली को उत्तर प्रदेश में राज्यसभा  के लिए चुनाव लड़ना होगा जबकि  राज्यसभा चुनाव में रविशंकर प्रसाद, जेपी नड्डा और प्रकाश जावड़ेकर सहित सात केंद्रीय मंत्री निर्विरोध चुन लिए गए. राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए रिक्त 58 सीटों के लिए नामांकन के बाद गुरुवार को नाम वापस लेने का आखिरी दिन था. कुल 16 में से 10 राज्यों में निर्विरोध चुनाव हो गया. अब छह राज्यों में 23 मार्च को मतदान से फैसला होगा. 33 निर्विरोध निर्वाचितों में भाजपा के 17, कांग्रेस के पांच, बीजेडी के तीन, जदयू-राजद व तेदेपा के दो-दो, और राकांपा व वाइएसआर का एक-एक सदस्य शामिल है. 

यूपी में भाजपा के दो उम्मीदवारों ने अपना नाम जरूर वापस ले लिया लेकिन, उसके नौवें उम्मीदवार के मैदान में डट जाने से लड़ाई रोमांचक हो गई है. सपा सांसद नरेश अग्रवाल के पाला बदलने से भाजपा उनके बेटे सपा विधायक नितिन अग्रवाल के मत को अपना मान रही . यहां सपा ने जया बच्चन को प्रत्याशी बनाया है. 


वही दूसरी ओर मध्यप्रदेश की पांच सीटों के लिए भाजपा के चार और कांग्रेस का एक राज्यसभा प्रत्याशी गुरुवार को निर्विरोध निर्वाचित हो गए.भाजपा से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, कैलाश सोनी, अजय प्रताप सिंह और कांग्रेस से राजमणि पटेल निर्वाचित हुए हैं. छत्तीसगढ़ में एकमात्र सीट के लिए भाजपा की सरोज पांडेय का कांग्रेस के लेखराम साहू से मुकाबला होगा.

राज्यसभा चुनावों का उलझा-उलझा गणित

अरुण जेटली आज लखनऊ से नामांकन दाखिल करेंगे

राज्यसभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -