3700 करोड़ रुपये कि ठगी में एक और गिरफ्तार
3700 करोड़ रुपये कि ठगी में एक और गिरफ्तार
Share:

नोएडा. 3700 करोड़ की ऑनलाइन ठगी के बड़े मामले की परतें लगातार खुल रही हैं. लाइक्स क्लिक करने के सोशल ट्रेड स्कैम की आरोपी एबलेज इंफो सल्यूशंस कंपनी की दूसरी डायरेक्टर आयुषी अग्रवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. काफी मशकत के बाद यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट कामयाब हो गई. करीब 11 महीने बाद मामले की जांच कर रही एसआईटी ने पुणे से सोमवार शाम गिरफ्तार किया है. 

उसे ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया जा रहा है. एसटीएफ ने इस घोटाले में इसी साल 1 फरवरी को सेक्टर-63 स्थित कंपनी के ऑफिस पर छापा मारकर कंपनी के डायरेक्टर अनुभव मित्तल, सीईओ श्रीधर प्रसाद और टेक्निकल हेड महेश दयाल को गिरफ्तार गिरफ्तार किया था. अडिशनल एसपी राजीव नारायण मिश्र ने बताया है कि पुणे में आयुषी मायके वाले पक्ष के रिश्तेदार के यहां छिप कर रह रही थी.

बता दे कि इस घोटाले में अनुभव मित्तल की मदद करने के आरोप में प्राइवेट बैंक के मैनेजर अतुल कुमार मिश्रा को 8 फरवरी को और कंपनी के डायरेक्टर रह चुके अनुभव के पिता सुनील मित्तल को 8 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. शादी के बाद अनुभव ने पिता की जगह पत्नी आयुषी को 3 मार्च 2016 को डायरेक्टर बनाया था. मामले में एसटीएफ ने 17 मई को प्रमोद कुमार सोलंकी और प्रमोद कुमार विमल को भी पकड़ा था. साथ ही मामले की जांच एसआईटी को सौंपी थी। तब से आयुषी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका था.

कंपनी ने करीब साढ़े छह लाख निवेशकों को ठगा था और इनके खिलाफ देश भर में 150 से अधिक एफआईआर दर्ज हुई हैं. एसटीएफ ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बैंकों से 650 करोड़ रुपये जब्त किए थे और करीब 12 करोड़ रुपये की संपत्ति भी फ्रीज कर ली थी. मामले की ईडी भी जांच कर रही है.

ये कोई मॉडल या एक्ट्रेस नहीं बल्कि एक फ्रेंच ब्लॉग़र है

मणिपुर सेेंट्रल यूनिवर्सिटी में होगा इंडियन साईंस कांग्रेस का आयोजन

McDonald's का नए साल का तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -