नार्थ कोरिया के खिलाफ अमरीका ने ये शक्तिशाली विमानवाहक पोत
नार्थ कोरिया के खिलाफ अमरीका ने ये शक्तिशाली विमानवाहक पोत
Share:

सोल. नार्थ कोरिया के लिए स्पष्ट चेतावनी का संकेत देते अमरीका और साउथ कोरिया ने संयुक्त नौसेना अभ्यास शुरू किया जिसमें 3 अमरीकी विमानवाहक पोत शामिल हो रहे हैं. रक्षा अधिकारियों के अनुसा 4 दिनों तक चलने वाला यह सैन्य अभ्यास शनिवार को दक्षिण कोरिया के पूर्वी तट पर शुरू हुआ.

अमेरिका के तीन पोत- यूएसएस रोनाल्ड रीगन, यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट और यूएसएस निमिट्ज शनिवार से मंगलवार तक चलने वाले इस सैन्य अभ्यास में भाग ले रहे हैं. तीनों विमानवाहक पोतों के सोमवार तक एक साथ रहने की संभावना है. 

नार्थ कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम में कटौती के लिये क्षेत्रीय समर्थन जुटाने के उद्देश्य से ट्रंप एशियाई देशों की यात्रा पर हैं और उन्होंने कहा कि इस संकट से निपटने के लिये समय तेजी से खत्म हो रहा है. 

ट्रंप ने वियतनाम में एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) के दौरान कहा, इस क्षेत्र और इसके खूबसूरत लोगों के भविष्य को किसी तानाशाह की हिंसक विजय एवं परमाणु ब्लैकमेल की फंतासियों का बंधक नहीं बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र को आवश्यक रूप से उत्तर कोरिया द्वारा ज्यादा हथियारों की दिशा में उठाया गया कोई भी कदम ज्यादा खतरे की तरफ लेकर जायेगा जिसके खिलाफ हमें साथ खड़े होना होगा. 

यमन में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 11 आतंकी मारे गए

फ्रांस- मनोरोगी ने 3 छात्रों पर चढ़ाई कार, 2 गंभीर

डोनाल्ड ट्रंप के सामने शिंजो आबे गड्ढे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -