यहाँ ननद अपनी भाभी से शादी कर मनाती है सुहागरात
यहाँ ननद अपनी भाभी से शादी कर मनाती है सुहागरात
Share:

शादी की परम्परा हर देश में अलग-अलग होती है ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जगह की परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी. जी हम बात कर रहे हैं हिमाचल के एक ऐसे इलाके की जहाँ की शादी की परम्पराएं कुछ अजीब ही होती हैं. जी हाँ, हिमाचल के जनजातीय इलाके में एक बहन अपने भाई के लिए दुल्हन लेकर आती है. वह दूल्हा बनती है और उसके बाद दुल्हन के घर जाती है और उससे शादी कर उसे अपने घर लेकर आती है अपने भाई के लिए.

Video : उड़ते पक्षी का शिकार करती है ये मछली

यह बहुत अजीब है लेकिन सच है. यहाँ पर बहने अपने भाई की जगह दूल्हा बनकर दुल्हन से शादी कर उसे घर लेकर आती हैं. जिन घरों में बहन नहीं होती है वहां पर दूल्हे के छोटे भाई दूल्हा बनकर लड़की के घर जाते हैं और उनसे शादी कर उन्हें अपने भाई के लिए घर लेकर आते हैं. कहा जाता है कि यह एक परम्परा है जो सदियों से चली आ रही है और आज भी चल रही है.

पॉर्न देखने में पीछे नहीं महिलाएं

दुल्हन भी इस रिवाज से खुश होती है और वह दूल्हे कि बहन या उसके छोटे भाई के सतह सेहरा बांधकर बैठ जाती है और उसके बाद सभी रस्मो को निभाती है और शादी करती है. शादी के बाद वह दूल्हे के घर जाती है और अपना पूरा जीवन दूल्हे के साथ बिताती है. यह परम्परा वाकई में काफी अजीब है लेकिन फिर भी लोग इसे निभाते हैं और आगे भी निभाना चाहते हैं.

फोटोग्राफर ने शेयर की किस करने वाले कपल की तस्वीर, उसके बाद जो हुआ आप सोच भी नहीं सकते

इन 5 जगह जाओगे, तो वापिस नहीं आओगे

Kiss करते समय इसलिए होती हैं आँखें बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -