Kiss करते समय इसलिए होती हैं आँखें बंद

Kiss करते समय इसलिए होती हैं आँखें बंद

अक्सर हम देखते हैं कि कोई भी किस करता है तो अपनी आँखें बंद कर लेता है. इसका कारण हमें भी पता नहीं चला, क्योंकि ये आपने भी महसूस किया होगा कि किस तरह लड़का और लड़की किस करते हैं तो दोनों ही आपस में अपनी आँखें बंद कर लेते हैं. ये सवाल आपके भी मन में होगा तो आज हम आपको इसी का जवाब देने आये हैं जो आपके लिए भी काम का होने वाला है यानी इससे आप भी जान जायेंगे कि ऐसा क्यों होता है.

ये गुण बनाते हैं आपको बेस्ट सेक्सर

किस करते समय आखिर आँखें बंद क्यों होती है इसका वैज्ञानिक कारण भी सामने आया है. दरअसल, एक शोध में इस बात का पता चला है कि जब दो लोग एक दूसरे को किस करते हैं ओट उनका दिमाग एक बार में दो चीज़ों के बारे में नहीं सोचता. ये बात पहले से ही साफ़ है कि आप एक बारे में एक ही चीज़ पर फोकस कर सकते हो, आपका दिमाग एक साथ दो बातों को नहीं सोच सकता. वहीं वैज्ञानिकों के अनुसार किस करते समय इंसान के मस्तिस्क पर सिलवटें पड़ने लगती है जिस कारण आंखें खुल नहीं पाती है और अपने आप बंद हो जाती हैंं.

इस ख़ास महक से सेक्स के लिए बेकाबू हो जाती हैं महिलाएं

लंदन विश्वविध्यालय के मानव धारणा और प्रदर्शन प्रायोगिक मनोविज्ञान के जर्नल पॉली डॉलटन और सैंड्रा मर्फी ने इस पर बात की और बताया कि जब कपल अपनी आंखें बंद कर के एक दूसरे को किस करते हैं तो उस समय वो एक दूसरे को स्पर्श करते हैं और उस दौरान उनका दिमाग एक अवधारणा के भार के तौर पर काम करने लगता है. एक मनोवैज्ञानिक ने बताया कि जब हम ब्रेन लिपि पढ़ते तब आंखें बंद कर हम शब्द को महसूस करते है. उसी तरह किस करते समय हमर्रा दिमाग एक ही जगह केंद्रित हो जाता है जिसके चलते हम उसे महसूस करते हैं और आखें बंद कर लेते हैं.

यहां क्लिक ना करें..

सेक्स लाइफ के लिए ज़रूरी है पॉर्न देखना, जानिए फायदे

यौन शक्ति को बढ़ाती है ये छोटी चीज़

?