सनबर्न की समस्या से बचाती है फिटकरी
सनबर्न की समस्या से बचाती है फिटकरी
Share:

फिटकरी का इस्तेमाल तो लगभग सभी  घरो में किया जाता है, पर क्या आपको पता है की घरेलु कामो में आने  के साथ साथ फिटकरी हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, इसके इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओ का समाधान किया जा सकता है. आज हम आपको फिटकरी के ब्यूटी से जुड़े कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है,

  
1- अगर आप अपने सांवलेपन को दूर करके अपनी रंगत को निखारना चाहती है तो इसके लिए पहले अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें. अब फिटकरी एक टुकड़े को लेकर पानी में भिगा ले और फिर इसे अपने चेहरे पर रगड़ें. थोड़ी देर तक इसे चेहरे पर रगड़ने के बाद चेहरे को धो ले और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें.
 
2- फिटकरी के इस्तेमाल से आप सनबर्न की समस्या से भी छुटकारा पा सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से पानी में फिटकरी पाउडर डालकर अच्छे से मिला ले अब इसे अपने सनबर्न वाली जगह पर लगाएं. कुछ दिनों तक लगातार इसके इस्तेमाल से सनबर्न से छुटकारा मिलेगा. 
 
3- फिटकरी आपके चेहरे पर उम्र के प्रभाव को आने से भी रोक सकती है, अगर आप अपने चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहते है तो इसके  लिए फिटकरी के पानी का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रिया कुछ ही दिनों में गायब  हो जाएगी.

 

चेहरे को झुर्रियों से बचाता है अनार का छिलका

प्रदुषण के असर को कम करता है एलोवेरा

सनस्क्रीन की जगह करे इन तेलों का इस्तेमाल

 

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -