सनस्क्रीन की जगह करे इन तेलों का इस्तेमाल
सनस्क्रीन की जगह करे इन तेलों का इस्तेमाल
Share:

ठण्ड के मौसम में ठण्ड से बचने के लिए लोग धुप में बैठते है. पर अधिक देर तक धुप में बैठने के कारण सूरज की पैराबैंगनी किरणे हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है, अधिक देर तक धुप में बैठने के कारण स्किन पर काले धब्बे और सनबर्न हो जाते है. इसलिए जब भी धुप में बैठे तो अपनी स्किन पर सनसक्रीन ज़रूर लगाए. पर अगर आपके पास सनस्क्रीन नहीं है तो आप इसकी जगह कुछ तेलों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

1- स्किन के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, ये स्किन इंफैक्शन को दूर करने में भी सहायक होता है. आप चाहे तो धुप से बचने के लिए सनस्क्रीन  की जगह नारियल के तेल का भी इस्तेमाल कर सकती है, ये तेल आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक यू.वी किरणों से बचा कर रखता है. 

2- अगर आप अपनी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों के असर से बचाना  चाहती है तो टी ट्री ऑयल का करे, ये स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये तेल एक नैचुरल एंटीसैप्टिक होता है. जो स्किन को प्रोटेक्शन देने का काम करता है और साथ ही सूरज की किरणों चेहरे की सुरक्षा भी करता है. 
 
3- ओलिव आयल का इस्तेमाल भी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये एक अच्छा सनस्क्रीन होता है, इसलिए जब ठण्ड के मौसम में घर से बाहर जाये तो अपने चेहरे पर ओलिव आयल की एक या दो बूंदो को लगा ले, ऐसा 
करने से आपकी स्किन पर सूरज की हानिकारक किरणों का असर नहीं हो पायेगा.

 

थ्रेडिंग करवाने के बाद भूलकर भी ना करे ये गलतिया

स्किन की सभी परेशानियों को दूर करता है अंडा

झुर्रियों को दूर करता है जोजोबा आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -