ब्रेस्ट ग्रोथ के लिए एलोवेरा
ब्रेस्ट ग्रोथ के लिए एलोवेरा
Share:

अपने ब्रेस्ट की ग्रोथ को बढ़ने के लिए लड़कियां क्या नही करती। वह सारे उपाय अपना लेती है जिससे की उनके ब्रेस्ट का ग्रोथ बढ़ जाए। लेकिन अगर हम आपसे कहे की आपकी ब्रेस्ट के ग्रोथ मात्र एलोवेरा के उपयोग से बढ़ जायँगे। आप शायद यकीन नहीं करेंगे। लेकिन हम आपको बताते है की कैसे।

1. हार्मोन बैलेंस करे - एलोवेरा की पत्तियां फाइटोएस्‍ट्रोजन होता है जो कि शरीर में एस्‍ट्रोजेन की मात्रा बढा कर ब्रेस्‍ट को बढाने में मदद करता है।

2. सर्कुलेशन बढ़ाए - अगर एलोवेरा जैल को त्‍वचा पर लगाया जाए तो यह ब्‍लड सर्कुलेशन बढाने में मदद करता है। इसी तरह से यह चोट आदि पर लगाने से उसे जल्‍द ठीक करता है। यह ब्रेस्‍ट ग्रोथ को बढाता है क्‍योंकि यह उस जगह को न्‍यूट्रियन्‍ट और ऑक्‍सीजन पहुंचाने में मदद करता है।

3. अमीनो एसिड - एलो वेरा में अमीनो एसिड काफी मात्रा में पाया जाता है। अमीनो एसिड शरीर के लिये बहुत जरुरी हैं और ब्रेस्‍ट का शेप बढाने में काफी अहम हिस्‍सा निभाते हैं। अमीनो एसिड हमारे शरीर में नहीं बनते इसलिये हमें उसे पेड़ पौधों से ही लेना पड़ता है। इसके लिये आपको रोज एलोवेरा का जूस पीना चाहिये।

4. विटामिन्‍स का खजाना - एलोवेरा में विटामिन ए, बी, सी और ई के साथ साथ ढेर सारे मिनरल्‍स जैसे कॉपर, जिंक और पोटैशियम होते हैं। ये सभी विटामिन्‍स और मिनरल्‍स बॉडी को शेप देने में मददगार होते हैं और ब्रेस्‍ट का शेप बढाते हैं।

माँ बनने के बाद स्तनों में दूध की कमी हो जाए तो अपनाए यह उपाय

पेट और दिल दोनों के लिए अच्छी होती है पत्तेदार मैथी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -