जियो के कारण एयरटेल को उठाना पड़ा बड़ा नुकसान
जियो के कारण एयरटेल को उठाना पड़ा बड़ा नुकसान
Share:

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल का शुद्ध फायदा 31 दिसंबर, 2017 को खत्म हुए चालू वित्त साल की तीसरी तिमाही में 39 फीसदी घटकर 306 करोड़ रुपये पर आ गया. वहीं पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 504 करोड़ का शुद्ध लाभ कमाया था. इस नुकसान की सबसे बड़ी वजह रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी चुनौती को बताया जा रहा है. वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय में 13 फीसदी की गिरावट के साथ 20,319 करोड़ रुपये पर पहुँच गई जो कि पिछले वित्त साल की समान तिमाही में 23,336 करोड़ रुपये थी.

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी ऑफिसर गोपाल विट्टल ने अपना एक बयान जारी करते हुए बताया कि "घरेलू इंटरकनेक्शन इस्तेमाल शुल्क (आईयूसी) में कटौती के नियामकीय आदेश से तीसरी तिमाही में उद्योग का औसत राज्य प्रति ग्राहक (एआरपीयू) घटा है." उन्होंने बताया कि, "अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनेशन शुल्क घटाने के हालिया निर्णय से उद्योग का एआरपीयू और कम होगा. इससे विदेशी आपरेटरों को लाभ होगा, वहीं ग्राहकों को इसका कोई फायदा नहीं मिल पाएगा."

वहीं दूसरी तरफ अफ्रीकी बाजार में कंपनी की आमदनी में इजाफा देखने को मिला है. कंपनी ने पिछले साल की सामान तिमाही की तुलना में  5.3 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इस दौरान कंपनी का एकीकृत शुद्ध कर्ज बढ़कर 91,714 करोड़ रुपये पर पहुंच गया जो इससे पिछली तिमाही में 91,480 करोड़ रुपये था. 

 

यहां है आपके लिए 2018 के बेस्ट गेमिंग लैपटॉप्स

टेक-ऑटो की ताजा खबरें

यहां देखें स्मार्टफोन जगत की ताजा खबरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -