आंध्रा के बाद अब बिहार को भी विशेष दर्जे की मांग
आंध्रा के बाद अब बिहार को भी विशेष दर्जे की मांग
Share:

दिल्ली : आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर टीडीपी और केंद्र की एनडीए सरकार के बीच मतभेत हुए और कैबिनेट मंत्रियो ने इस्तीफा दिया, इसके तुरंत बाद बिहार सरकार में मंत्री माहेश्वर हजारी ने कहा है कि बिहार को भी विशेष दर्जा मिलना जरूरी है, ये मांग काफी लंबे समय से उठ रही है. माहेश्वर हजारी ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. नीतीश इस मांग को पीएम के सामने दोहरा सकते हैं.

अभी हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी इस मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री को खत लिखा था. बिहार पहले भी इस मांग को दोहराता रहा है. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को लिखे खत में कहा था कि वर्तमान बिहार सरकार लोगों को यह कहकर भ्रमित कर रही है कि केंद्र और राज्य में एक ही गठबंधन की सरकार होने से विकास को गति मिलेगी मगर ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में तेजस्वी ने कहा था कि वर्तमान राज्य सरकार के अनुसार राज्य में डबल इंजन की सरकार है लेकिन इस नई सरकार के गठन के बाद अब तक सिर्फ अपराध की घटनाओं को ही डबल इंजन मिला है.

तेजस्वी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार किन्हीं अज्ञात वजहों से किसी प्रकार का कोई तालमेल नहीं बना पा रही है. गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश की टीडीपी-बीजेपी सरकार में इस मुद्दे को लेकर तकरार आ गई है. राज्य में बीजेपी कोटे के दो मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, तो वहीं केंद्र में टीडीपी कोटे के मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं.  

सरकार के खिलाफ टीडीपी कैबिनेट मंत्रियो का इस्तीफा

चंद्रबाबू नायडू ने तोडा एनडीए से नाता !

राजस्थान: दलित हत्या कांड के गवाह की हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -