नवम्बर माह की 9 तारीख को साल का सबसे शुभ संयोग है
नवम्बर माह की 9 तारीख को साल का सबसे शुभ संयोग है
Share:

व्यक्ति अपने जीवन में कई कार्य करता है किन्तु किसी कारण से उसके सभी कार्य सफल नहीं होते है किसी न किसी कारण से उसके काम में कोई बाधा आ जाती है जिसके कारण उसके कई कार्य रुक जाता है. आज हम आपको एक शुभ संयोग के विषय में बताने जा रहे है जिससे आपके सभी रुके कार्य पूर्ण हो सकते है और इस दिन यदि आप कोई कार्य करते है तो आपको उसमे सफलता प्राप्त होगी.

नवम्बर माह की 9 तारीख को साल का सबसे शुभ संयोग पड़ने वाला है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन गुरु-पुष्य नक्षत्र पड़ने वाला है जो की 2-3 वर्षों में केवल एक बार ही आता है और जिस वर्ष यह पुष्य नक्षत्र गुरूवार के दिन पड़ता है तो बहुत ही शुभ योग बनता है.

वर्ष 2017 में भी गुरूवार को यानी 9 नवम्बर को वर्ष का प्रथम गुरु-पुष्य नक्षत्र है और इसके साथ ही अमृत सिद्धि तथा सर्वार्थ सिद्धि योग भी है. यह गुरु-पुष्य नक्षत्र 9 नवम्बर को दोपहर 1 बजकर 39 मिनट पर बनेगा. 

इस गुरु पुष्य नक्षत्र में देवगुरु ब्रहस्पति की पूजा करने से व्यक्ति के सभी रुके कार्य पूर्ण होंगे व सभी बिगड़े काम पूरे होंगे. ऐसा माना जाता है की इस नक्षत्र में माता लक्ष्मी की आराधना करने से व्यक्ति के जीवन से धन सम्बन्धी समस्या का अंत होता है और उसे कभी धन की कमी नहीं होती है.

यह नक्षत्र इतना ख़ास है की इसदिन विद्वान व गूढ़ रहस्यों को जानने वाले यदि माता लक्ष्मी की आराधना करने की सलाह देते है इस दिन की गई साधना का फल व्यक्ति को बहुत शीघ्र ही प्राप्त होता है.

 

 

इंसान के बुरे समय में जब दवा काम नहीं आती तब दान काम आता है

काला धागा पहनने मात्र से बुरी शक्तियां आपको छु भी नहीं पायेंगी

राशी के अनुसार करें काम की शुरूआत निश्चित ही मिलेगी सफलता

प्रकृति का ये नियम जो समझ गया वो सफल हो गया


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -