इस साल 9वीं व 11वीं के स्टूडेंट्स को वार्षिक परीक्षा देने की जरूरत नहीं
इस साल 9वीं व 11वीं के स्टूडेंट्स को वार्षिक परीक्षा देने की जरूरत नहीं
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक अब छत्तीसगढ़ में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने निर्णय लिया है कि इस साल 9वीं और 11वीं के छात्र छात्राओं को वार्षिक परीक्षा से गुजरने कि जरूरत नही पड़ेगी. इसी के साथ ही छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा समिति ने अपने एक बयान में कहा है कि इस साल 9वीं और 11वीं के छात्र छात्राओं को बगैर परीक्षा के ही उन्हें अगली कक्षा में भेज दिया जाएगा.

इसी के साथ ही छत्तीसगढ़ में  80 नए परीक्षा केन्द्रो पर 10वीं व 12वीं की परीक्षा आयोजित कि जाएगी. बता दे कि राज्य में 23 फरवरी से 10वीं-12वीं की परीक्षाएं प्रारंभ होने वाली है. तथा 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं समाप्त होने के बाद ही 17 मार्च से नौवीं और ग्यारहवीं की परीक्षाएं प्रस्तावित थीं. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा समिति ने दोहराया है कि बैठक में मार्च में परीक्षा के आयोजन पर सहमति नहीं बनी.

तथा अप्रैल के पहले सप्ताह में यह परीक्षाएं हो सकती हैं. इस बार छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा समिति ने कहा है कि जिन परीक्षा केंद्रों में नकल प्रकरण के आधिकाधिक मामले दर्ज किए गए थे उन परीक्षा केन्द्रो को इस बार परीक्षा से दूर रखा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -