900 साल पुराना है ये मंदिर, रात में रुके तो बन जाते हैं पत्थर
900 साल पुराना है ये मंदिर, रात में रुके तो बन जाते हैं पत्थर
Share:

मंदिरों के बारे में कई जानकारी सामने आती रहती है. कई सारे रहस्य भी जुड़े होते हैं जिनके बारे में आपको जानकर हैरानी होती होगी. हम एक ऐसे मंदिर के बारे में  बताने जा रहे हैं आपको उस मंदिर में लोग शाम को नहीं जाते हैं. वजह सुन कर अप हैरान हो जाएंगे कि ऐसा भी कोई मंदिर हैं जहां ये अजीबो गरीब चीजे होती हैं. चलिए आपको भी घुमा दें वो मंदिर जहां पर ऐसा कुछ नियम है और ये क्यों हैं वो भी जानते हैं. 

आपको बता दे कि राजस्थान अपने पर्यटक स्थलों के लिए जाना जाता है. किलों से लेकर मंदिरों तक इस प्रदेश में ऐसे कई आकर्षण है जिनके लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. लेकिन यहां कुछ स्थान ऐसे हैं जहां सालों से लोग दिखाई नहीं दिए. वहीं भानगढ़ किले के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा लेकिन एक ऐसा मंदिर भी है जो शापित होने के कारण सालों से वीरान पड़ा है. इसके बारे में कहा जाता है कि इस मंदिर में सूरज ढलते ही कोई दिखाई नहीं देता और इसका कारण बहुत बड़ा है. 

बाड़मेर जिले का किराडू मंदिर पूरे भारत में अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है. इसकी शिल्प कला ऐसी है कि इसका दूसरा नाम ही ‘राजस्थान का खजुराहो’ पड़ गया. खजुराहो मंदिर से तुलना ने इस मंदिर की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए लेकिन फिर भी इसे उतनी प्रसिद्धी नहीं मिली. आप यकीन नहीं करेंगे ये मंदिर पिछले 900 सालों से वीरान पड़ा है. इस मंदिर में दिन में तो कुछ लोग दिख भी जाते हैं, लेकिन शाम ढलते ही यहां सन्नाटा छा जाता है. कहते हैं जो भी व्यक्ति यहां रात में ठहरता है वो पत्थर का बन जाता है. ये मान्यता यहां सालों से चली आ रही है और यही कारण है कि कोई भी यहां रात को रुकने की हिम्मत नहीं करता. 

28 साल से कोमा में थी माँ, होश आया तो...

यहां लड़कियों को बिना कपड़ों के देवी बना कर पूजा जाता है, 15 दिन चलता है ये काम

इन माँ बेटे की अजीब है कहानी है, लोग देखते ही पड़ जाते हैं पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -