यहां लड़कियों को बिना कपड़ों के देवी बना कर पूजा जाता है, 15 दिन चलता है ये काम
यहां लड़कियों को बिना कपड़ों के देवी बना कर पूजा जाता है, 15 दिन चलता है ये काम
Share:

भारत में इतने प्रकार के अलग-अलग रीति-रिवाज हैं कि कई रीति-रिवाज के बारे में तो लोग जानते हैं पर बहुत से ऐसे भी रीति-रिवाज हैं जिससे हम सब आज भी अपरचित हैं. भारत में अलग-अलग रीति-रिवाज और परंपराएं है. यहां लोग परंपरा के नाम कई बार अंधविश्वास होते हैं. ऐसा ही कुछ दक्षिण भारत के मंदिर में देखने को मिला, जहां परंपरा के नाम नाम पर लड़कियों को टॉपलेस रखा जाता है. आइये जानते हैं उनके बारे में. 

दरअसल, मदुरै के मंदिर में 15 दिनों तक लड़कियों को बिना कपड़ों के रहना होता है. लड़कियों को देवी के रूप में सजाया जाता है. बता दे कि उनके शरीर के ऊपरी हिस्से पर कोई कपड़ा नहीं होता. इस परंपरा के खिलाफ सख्ती दिखाई और लड़कियों के शरीर को पूरी तरह से ढकने का आदेश दिया.मदुरै के मंदिरों में सालों से इस परंपरा को लोग मानते चले आ रहे है और इसे कोई बदलने को तैयार नहीं है. रीति-रिवाज के नाम पर 15 दिनों तक 7 या उससे अधिक लड़कियों को देवी के रूप में सजाया जाता है. उनकी पूजा की जाती है. 

इतना ही नहीं, उन्हें शरीर के ऊपरी हिस्से को सिर्फ गहने और बालों से ढ़का जा सकता है. उन्हें देवी रूप में पूजा जाता है. तमिलनाडु के मदुरै स्थित मंदिर से ऐसी ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां हर साल 15 दिन तक लड़कियों को मंदिर में टॉपलेस रखा जाता है. हालांकि इस दौरान लड़कियों से किसी भी तरह का दुर्व्यवहार नहीं होता. मंदिर के पुजारी उन लड़कियों की देखभाल और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाते हैं. 

कई सालों से इंसानों का मांस खा रहा ये कपल, ऐसे आया मामला सामने

इस मंदिर में चढ़ती है बकरे की बलि, लेकिन फिर होता है ये चमत्कार

कैमरा देख झट से आजाता है गोरिल्ला, चढ़ रहा सेल्फी का खुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -