गरीब देशों में 9 लाख शिक्षकों को अमेरिकी टेक दिग्गजों द्वारा कर चोरी किया जाएगा भुगतान
गरीब देशों में 9 लाख शिक्षकों को अमेरिकी टेक दिग्गजों द्वारा कर चोरी किया जाएगा भुगतान
Share:

एक्शनएड इंटरनेशनल ने एक रिपोर्ट में कहा है कि $ 2.8 बिलियन जिसके साथ गरीब देशों के 9 लाख शिक्षकों को भुगतान किया जा सकता है, विभिन्न देशों में यूएस टेक दिग्गजों द्वारा विकसित किया गया है। Google, facebook, Amazon जैसे संयुक्त राज्य के प्रौद्योगिकी दिग्गज वैश्विक कर नियमों की खामियों का उपयोग करके विकासशील देशों में एक वर्ष में लगभग $ 2.8 बिलियन का टैक्स दे रहे हैं। दुनिया भर के विकासशील देश फेसबुक, Google और Microsoft को काफी मात्रा में करों का भुगतान करने की उपेक्षा के लिए दोषी ठहरा रहे हैं।

छोटे और गरीब राष्ट्रों में लापरवाही जहाँ सरकारें अपने निवासियों को आवश्यक चिकित्सा देखभाल या निर्देश देने का प्रयास कर रही हैं, बहुत मायने रखती है। एक्शनएड दुनिया भर में गरीबी-विरोधी और अन्याय-विरोधी परियोजनाओं के लिए काम करने वाला एक वैश्विक महासंघ है। 700,000 से अधिक नए शिक्षकों या 850,000 प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों के भुगतान के लिए 'टैक्स गैप' नामक राशि का उपयोग किया जा सकता था। तकनीकी दिग्गजों के लिए सार्वजनिक रूप से कर जानकारी का खुलासा करना अनिवार्य नहीं है इसलिए थोड़ी जानकारी ज्ञात है।

एक्शनएड ने कहा, "यह शोध दिखाता है कि, अंतर्राष्ट्रीय कॉर्पोरेट कराधान के लंबे समय तक सुधार में अरबों का दांव दांव पर लग सकता है - जो दुनिया के कुछ सबसे गरीब देशों में स्वास्थ्य और शिक्षा प्रणालियों को बदलने के लिए पर्याप्त है"। कांगो जैसे देश जो यूनिसेफ का मूल्यांकन कर रहे हैं। इन तकनीकी दिग्गजों के खुले रहने पर इसके शैक्षणिक विभाग को वित्तीय सहायता दी जा सकती है।

दिवाली पर गरीबों को मुफ्त अनाज और कैश ! नए पैकेज की तैयारी में मोदी सरकार

एकादशी पर करें ये उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट

पापांकुशा एकादशी पर इस तरह करें पूजा, खत्म होंगे कई पीढ़ियों के पाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -