दिवाली पर गरीबों को मुफ्त अनाज और कैश ! नए पैकेज की तैयारी में मोदी सरकार

दिवाली पर गरीबों को मुफ्त अनाज और कैश ! नए पैकेज की तैयारी में मोदी सरकार

नई दिल्ली: पीएम मोदी की सरकार देश में फैल रहे वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों को आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा कर रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मार्च तक राशन और नकद देने की योजना का ऐलान किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र की मोदी सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश की गरीब जनता को मुफ्त राशन और नकदी देने की योजना को आगे बढ़ाने का ऐलान कर सकती है।

यह राशन और नकदी दोनों, देश की गरीब जनता के लिए होंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की शुरुआत मार्च 2020 में कोरोना महामारी के शुरू होने के दौरान की थी। जिसमें देश की जनता को राशन की दुकान पर मिलने वाले गेहूं चावल को पहले 3 महीने जून तक के लिए लागू की थी, फिर इस योजना को सरकार ने नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया था।

केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश के गरीब लोगों के लिए मार्च 2021 तक राशन और कैश देने की योजना का ऐलान जल्द ही कर सकती है। इस योजना के तहत जून तक के लिए लागू किया गया था। उसके बाद फिर नवंबर तक राशन मुफ्त देने की योजना आगे बढ़ाई गई थी और उसके बाद अब सरकार इस योजना के फायदों को मार्च तक लागू करने की तैयारी में है।

ईरान में कोरोना से हर 4 मिनट में मिली एक मौत की सूचना

भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या बोले- चिराग बहुत आगे जाएंगे, लेकिन सीएम नितीश ही बनेंगे

'चुन्नू-मुन्नू' बोलने पर फंसे विजयवर्गीय, चुनाव आयोग ने 48 घंटे में मांगा जवाब