अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग से 9 मरे
अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग से 9  मरे
Share:


बहरागोड़ा (घाटशिला) : झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले के एक गांव में अवैध रूप से चल रहे पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से नौ लोगों के मारे जाने और 25 लोगों के घायल होने का मामला सामने आया हैं. इस हादसे में 12 मकान भी जल गए . एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है.बचाव कार्य जारी हैं.

उल्लेखनीय हैं कि कुमारडूबी गांव में हुए इस हादसे में 12 परिवारों के घर पूरी तरह खाक हो गए है. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से तीन एंबुलेंस व दो दमकल मंगाए गए है. देर रात तक आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था. लेकिन बीच-बीच में विस्फोट होने से आग बुझाने में परेशानी आ रही है.कुमारडूबी गांव में अवैध तरीके से पटाखा निर्माण का धंधा कई दशक से चल रहा है. लेकिन प्रशासन को खबर ही नहीं हैं.

इस बारे में बड़शोल के थाना प्रभारी विनोद पासवान ने कहा कि क्षेत्र में बड़े पैमाने पर पटाखे बनाने का धंधा चलने की जानकारी नहीं थी. जो भी अवैध रूप से पटाखे बनाने के कार्य से जुड़े हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.इस क्षेत्र में किसी को पटाखे बनाने का लाइसेंस नहीं मिला है. वहीं सांसद विद्युत वरण महतो  ने   कहा कि घटना की सूचना मुख्यमंत्री को दी है. सीएम रघुवर दास ने आश्वासन दिया है, कि पीडि़त परिवारों को हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. वहीं घायलों का बेहतर इलाज के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं.

यह भी देखें 

झारखण्ड सरकार अपराध नियंत्रण पर हुई सख़्त

झारखंड में भाजपा ने 1 हजार दिन में गांवों तक पहुॅंचाई बिजली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -