भाजपा में शामिल हुए सिख समुदाय के 800 लोग, सिरसा ने बताया- पीएम मोदी का समर्थन क्यों कर रहे सिख ?
भाजपा में शामिल हुए सिख समुदाय के 800 लोग, सिरसा ने बताया- पीएम मोदी का समर्थन क्यों कर रहे सिख ?
Share:

नई दिल्ली: सिख समुदाय के 800 से अधिक सदस्य आज दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए। यह कार्यक्रम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव, तरुण चुघ की उपस्थिति में आयोजित किया गया था, और इसमें मनजिंदर सिंह सिरसा और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा सहित भाजपा नेताओं ने भाग लिया था।

वीरेंद्र सचदेवा ने नए पार्टी सदस्यों का स्वागत किया और आगामी चुनावों में दिल्ली की सभी सात संसदीय सीटों को सुरक्षित करने के भाजपा के लक्ष्य पर प्रकाश डाला। सचदेवा ने कहा, "मैं अपनी पार्टी की ओर से अपने सभी भाइयों का विनम्रतापूर्वक स्वागत करता हूं। हम दिल्ली की सभी सात सीटें जीतेंगे और पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधान मंत्री बनाने का संकल्प पूरा करेंगे।" सिख समुदाय की प्रशंसा करते हुए श्री सचदेवा ने कहा, "जब भी हम सिखों के इतिहास के बारे में बात करते हैं, जहां भी वीरता, साहस, करुणा और दया है, निश्चिंत रहें, इसके पीछे एक सिख होगा।" उन्होंने गुरु गोबिंद सिंह की ऐतिहासिक भूमिका पर भी जोर दिया।

सचदेवा ने कहा कि "स्वर्गीय गुरु गोबिंद सिंह, जिन्होंने सिखों को बनाया और उनका पालन-पोषण किया, उनका मिशन उत्पीड़न और अत्याचार के खिलाफ लड़ना था। उनका उद्देश्य समाज में करुणा और दयालुता पैदा करना है। आज, पूरा सिख समुदाय, प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में एकजुट हुआ।"  सचदेवा ने कहा, ''भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने और देश की प्रगति में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।''

सचदेवा ने राष्ट्रीय संकट के समय में सिख समुदाय के अटूट समर्थन की सराहना करते हुए कहा, "इस साहसी समूह में, जब भी राष्ट्र या समाज पर संकट आया है, सिख समुदाय हमेशा पूरे समाज की रक्षा और बचाव के लिए आगे आया है।" कार्यक्रम में बोलते हुए, मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सिख समुदाय के लोग पीएम मोदी का समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि एक तरफ 55 साल की भयावह अवधि है जब सिखों को आतंकवादी करार दिया गया था और दूसरी तरफ पीएम मोदी का शासन है, जहाँ सिखों के नरसंहार के लिए जिम्मेदार लोगों को जेल में डाल दिया गया।

सिरसा ने आगे कहा कि "लोग मुझसे पूछते हैं कि सिख मोदी जी का समर्थन क्यों कर रहे हैं। वे उनका समर्थन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि, एक तरफ, 55 साल की एक भयावह अवधि है जब सिखों को आतंकवादी करार दिया गया था, जब सिखों को हत्यारा करार दिया गया था, और कब, इनका उपयोग करके लेबल, लोगों ने सत्ता हासिल की और फिर सिखों को मारने वालों को सत्ता में पद देकर पुरस्कृत किया, लेकिन मोदी जी के सत्ता में आने के बाद, जो लोग सिख नरसंहार के लिए जिम्मेदार थे, उन्हें जेल में डाल दिया गया और जो लोग सिखों से प्यार करते थे, मोदी जी ने उन्हें गले लगा लिया। पीएम मोदी ने काह कि, 'आपके बिना भारत की संस्कृति और भारत की पहचान अधूरी है।' यह मोदी जी का प्यार है।''

बता दें कि  दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर चुनावी प्रक्रिया के छठे चरण के दौरान 25 मई को मतदान होना है। लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों की गिनती 4 जून 2024 को होगी।

'पहले देश को बांटा, अब देश की संपत्ति बांटने की बात कर रहे..', कांग्रेस के चुनावी वादे पर भड़के सीएम योगी

कई सिख बंधुओं ने थामा भाजपा का दामन, नड्डा बोले- ये हमारे लिए गर्व का क्षण, इस समुदाय ने अतुलनीय बलिदान दिया

'जो लोग मतपेटियां लूटा करते थे, आज वही EVM को दोष दे रहे..', विपक्ष पर सीएम योगी ने साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -