खरबपति का बेटा आईपीएल में 30 लाख में बिका
खरबपति का बेटा आईपीएल में 30 लाख में बिका
Share:

नई दिल्ली : आइपीएल की नीलामी में बहुत से युवा खिलाड़ियों खरीदा गया, लेकिन एक लड़का जो 30 लाख रुपये में बिका थोड़ा अलग है. खेल के आलावा उसकी एक बार उसे दुसरो से अलग करती है. उस खिलाड़ी का नाम है आर्यमन विक्रम बिड़ला. ये कोई साधारण क्रिकेटर नहीं है बल्कि ये भारतीय अमीरों की सूची में नौवां स्थान रखने वाले बिड़ला समूह के मालिक 80,688 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक कुमार मंगलम बिड़ला का बेटा है. आर्यमान को राजस्थान रॉयल्स ने आइपीएल नीलामी के दूसरे दिन 30 लाख रुपये में खरीदा.

बीस साल के आर्यमन ऑलराउंडर हैं. 2017 में मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी खेलकर आर्यमन ने अपने क्रिकेट जीवन की शुरुआत की थी. उन्होंने अंडर-19 टीम में जगह बल्ले के दम पर बनाई. मध्य प्रदेश की ओर से कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के पांच मैचों की नौ पारियों में तीन शतकों की मदद से 602 रन बनाए. उनके इन तीन शतकों में एक दोहरा शतक भी शामिल था. बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट भी चटकाए.

बातचीत के दौरान आर्यमन ने कहा कि, 'जब मैं आठ या नौ साल का था, तब से क्रिकेट खेलना शुरू किया. धीरे-धीरे ये शौक एक आदत बन गया और बाकी खेलों से नाता तोड़ते हुए क्रिकेट की तरफ झुकाव बढ़ गया. कुछ साल पहले मेरे कोच प्रवीण आमरे के कहने पर मैंने मुंबई के बजाय रीवा से खेलना शुरू किया.

आईपीएल 2018 :दिल्ली को गंभीर से "गंभीर" उम्मीदें

क्रिकेट खेलने के दौरान खिलाड़ी की मौत

पाक को हराकर भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -