कश्मीर से 80 मंदिर गायब: BJD सांसद
कश्मीर से 80 मंदिर गायब: BJD सांसद
Share:

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में तेजी से गायब हो रहे हिन्दू मंदिरों का मामला पुरजोर तरीके से उठाते हुए बीजेडी जनता दल ने राजधानी दिल्ली की संसद में गायब हो रहे मंदिरों का मामला प्रमुखता से उठाते हुए सरकार से पूछा। भर्त्रृहरि महताब जो की बीजेडी के सांसद है. उन्होंने कहा की सरकार द्वारा मुहैया कराई गई लिस्ट के मुताबिक 1989 से पहले कश्मीर में 436 मंदिर थे। इस दौरान बीजेडी के भर्त्रृहरि महताब ने पूछा, 266 मंदिर सही सलामत थे और 170 डैमेज्ड। इसके बाद 90 मंदिरों का पुनरोद्धार किया गया था।

इसके बाद बीजेडी के भर्त्रृहरि महताब ने दोहराया की बाकि के बचे हुए 80 मंदिर कहां चले गए है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेडी के भर्त्रृहरि महताब ने भारतीय जनता पार्टी के निशिकांत दुबे द्वारा लाए गए प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा की सदन में सरकार के द्वारा उपलब्ध कराई गई इस लिस्ट में जम्मू कश्मीर में कम से कम 80 मंदिर गायब हैं। इस दौरान बीजेडी के भर्त्रृहरि महताब ने कहा की 1989 में कश्मीरी पंडितों के विरुद्ध शुरू हुए अभियान और आतंकियों के डर से तकरीबन 3.5 लाख हिंदू परिवार घाटी पर से अपने घरबार को छोड़कर चले गए हैं।

बीजेडी के भर्त्रृहरि महताब ने कहा की सन 2009 से अब तक जम्मू-कश्मीर में 80 हिन्दू मंदिर गिराए जा चुके हैं. हम इसके लिए इस सरकार से जवाब सुनना चाहते है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -