8 महीने की बच्ची का वजन 17 किलो, डॉक्टर्स भी हैरान

हम सभी जानते ही हैं कि छोटे बच्चों से सभी को लगाव होता है और उन्हें खिलाने का सभी का मन करता है। ऐसे में कभी-कभी बच्चे बड़े क्यूट होते हैं और गोलू-मोलू भी, ऐसे में उन्हें खिलाने में तो बड़ा मजा आता है। लेकिन आज तक आपने ऐसा बच्चा कभी नहीं देखा होगा जो 8 महीने का है और उसका वजन 17 किलो है। सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं पंजाब की 8 महीने की बच्ची चाहत कुमार की। मिली जानकारी के तहत इस बच्ची के वजन की खबरों ने डॉक्टरों को भी हैरान कर दिया है।

चाहत कुमार का जन्म सही वजन के साथ हुआ था, हालाँकि जन्म के चार महीने के बाद ही बच्ची के शरीर में सूजन शुरू हो गई। बताया जा रहा है चाहत के पिता सूरज कुमार का कहना है, ''उसका वजन दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, माता-पिता दोनों अपनी बेटी के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित होते जा रहे हैं।'' आपको हम यह भी बता दें कि चाहत की मां जिन्होंने अपने पहले बेटे को खो दिया था, उन्होंने अपनी बेटी को लेकर चिंता व्यक्त की। उनका कहना है, 'वह एक सामान्य बच्चे की तरह नहीं खाती है। वह हर समय खाती रहती है। अगर हम उसे खाने के लिए कुछ नहीं देते हैं, तो वह रोने लगती है। वह बाहर जाने के लिए रोती है, लेकिन उसका वजन बहुत अधिक है और हम उसे उठा नहीं पाते। इसलिए हम उसे केवल आस-पास के स्थानों पर ले जाते हैं।'

मशहूर वेबसाइट के अनुसार चाहत के पिता का कहना है कि- 'यह हमारी गलती नहीं है। भगवान ने उसे ऐसा बनाया है। यह हमारे हाथ में नहीं है। मुझे बुरा लगता है जब कुछ लोग उनके मोटे होने के कारण उन पर हंसते हैं। चाहत का वजन पहले से ही उनकी सांस लेने और सोने में दिक्कत पैदा कर रहा है।' इस मामले में अब तक डॉक्टरों को भी यह नहीं पता चल पाया कि वह किस समस्या से जूझ रही है।

इस तारीख से शुरू होगी RC15 की शूटिंग

BJP विधायक के बेटे ने IPHONE से काटा केक, वीडियो वायरल

Tokyo Paralympics: कभी फुटबॉलर बनना चाहते थे मनीष नरवाल, अब शूटिंग में देश के लिए जीता ;गोल्ड मेडल'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -