बगदाद में आत्मघाती हमला, 8 की मौत
बगदाद में आत्मघाती हमला, 8 की मौत
Share:

बगदाद : बगदाद के उत्तरी क्षेत्र में एक आत्मघाती हमले में करीब 30 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए। दूसरी ओर हमले में करीब 8 लोगों की मौत हो गई। यह हमला आत्मघाती था और हमलावर ने एक वाहन को अपना निशाना बनाया। जिस वाहन में विस्फोट हुआ उसके परखच्चे उड़ गए। विस्फोट से वाहन के भाग का कुछ हिस्सा आसपास के लोगों को लग गया। दूसरी ओर आसपास मौजूद वस्तुऐं भी क्षतिग्रस्त हो गईं।

हमले के बाद क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया। घायलों को चिकित्सालय पहुंचाकर उन्हें उपचार दिया गया। दूसरी ओर दक्षिणी बगदाद के दुरा क्षेत्र में सेना गश्ती दल को निशाना बनाने का प्रयास किया गया था। गश्ती दल के ही पास खड़ी एक कार में विस्फोट हो गया। जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए। इस हमले को लेकर किसी भी आतंकी संगठन ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है।

हालांकि एक आतंकी समूह की जानकारी मिली है जो कि सड़क किनारे ही बम विस्फोट करता है। उल्लेखनीय है कि आईएसआईएस वर्ष 2014 में बगदाद के अधिकांक्ष क्षेत्र को अपने कब्जे में ले चुका था। यहां पर अमेरिकी सेना आईएसआईएस से संघर्ष करती रही हैं। इन हमलों की सहायता और अपनी सेना के माध्यम से बगदाद आईएसआईएस के कब्जे से लगभग मुक्त हो चुका है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -