ऐशो आराम की जिंदगी छोड़कर, 8 लड़कियों ने अपनाया संयम धर्म, एक साथ ली दीक्षा
ऐशो आराम की जिंदगी छोड़कर, 8 लड़कियों ने अपनाया संयम धर्म, एक साथ ली दीक्षा
Share:

अहमदाबाद : सूरत में गुरुवार को एक साथ आठ लड़कियों ने दीक्षा लेकर संयम का मार्ग अपना लिया है. गुणरत्नेशवर महाराज के सानिध्य में सभी लड़कियों ने दीक्षा लेकर करोड़ों रुपए की संपत्ति छोड़कर दुनिया की मोह माया को त्याग दिया है, ऐसा लग रहा है जैसे सूरत में दीक्षा लेने का मौसम चल रहा हो. उसमे भी लड़कियां दीक्षा लेने में अग्रणी हैं.

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

आज मिजल साह, ध्रुवी कोठरी, पूजा साह, खुसी जैन, स्वीट सघ्वी, पूजा छाजडे, स्नेही कोठरी और महक जैन ने एक साथ दीक्षा ग्रहण करते हुए संयम का मार्ग चुना. ये सभी लड़कियां उपधान के लिए महाराज के पास पहुंची थी. जहां महाराजसा की जीवन शैली देखकर इन सभी का भी संसार की मोहमाया त्यागने का मन हुआ. तीन साल तक कड़ी तपस्या करने के बाद सभी लड़कियां दीक्षा लेने के लिए योग्य हो गई. सभी लड़कियां करोड़पति परिवार के साथ ऐशो आराम की जिंदगी जीने वाली थी. आज जब महाराज गुणरत्नेश्वर सूरीश्वर जी के नेतृत्व में  उन्होंने दीक्षा ग्रहण की है तो सारे विश्व की मोह माया, पैसा छोड़कर सिर्फ संयम के मार्ग पर निकलकर प्रभु भक्ति में लग गई है.

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

हजारों की तादाद में जैन भक्त आज सुबह से दीक्षा समारोह में मौजूद रहे. ढोल नगाड़ों के साथ सभी लड़कियों का जैन साध्वी के वेश में स्वागत हुआ. दीक्षा लेने से पहले उन्होंने पहने हुए लाखों रुपये के जेवर निकालकर सादगी भरे वेष में मंच पर आई. वे महाराज सा का आशीर्वाद लेकर संयम के मार्ग पर चल पड़ी. महाराजशा गुणरत्नेश्वर जी के सानिध्य में अब तक 414 लोग दीक्षा ग्रहण कर चुके हैं. आज 8 और लोगों के दीक्षा लेने के साथ ही यह आंकड़ा 442 पहुँच गया है.

खबरें और भी:-

अजमेर में आयोजित सेवादल की बैठक में राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

आज भी बाजार के शुरुआती कारोबार में नजर आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -