अफगान बलों के गुप्त अभियान में मारे गए 70 से अधिक आतंकी
अफगान बलों के गुप्त अभियान में मारे गए 70 से अधिक आतंकी
Share:

अफगान शहरों में अफगानिस्तान बलों और तालिबान के बीच भारी संघर्ष हो रहा है। पिछले कुछ हफ्तों में, तालिबान ने देश के पूर्वोत्तर प्रांत तखर सहित अफगानिस्तान में कई जिलों पर कब्जा कर लिया है "75 से अधिक तालिबान आतंकवादी, उनके सैन्य आयोग के तीन प्रमुखों सहित, अफगान सुरक्षा बलों द्वारा किए गए हवाई हमलों और जमीनी अभियानों में मारे गए थे। हेलमंद में पिछले 24 घंटे अफगानिस्तान के उप रक्षा मंत्री के प्रवक्ता फवाद अमान ने मंगलवार को कहा। ऑपरेशन के दौरान कम से कम 22 आतंकवादी घायल हो गए।

"हवाई हमले और एएनए ग्राउंड ऑपरेशन के परिणामस्वरूप पिछले 24 घंटों के दौरान हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्करगाह के बाहरी इलाके में उनके सैन्य आयोग के 3 प्रमुखों सहित 77 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 22 अन्य घायल हो गए। हेलमंद में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है," अमन जोड़ा गया। इससे पहले, अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका ने हेलमंद के लश्करगाह शहर पर हवाई हमला किया जिसमें कम से कम 40 तालिबान आतंकवादी मारे गए।

आपको बता दें कि यह युद्धग्रस्त देश से विदेशी सैनिकों की वापसी के मद्देनजर आया है। राष्ट्रव्यापी, तालिबान 223 जिलों को नियंत्रित करता है, जिसमें 116 चुनाव लड़े हैं और सरकार के पास 68 हैं, लॉन्ग वॉर जर्नल के अनुसार, जिसकी गणना सीएनएन के अनुमानों से मेल खाती है। इसमें कहा गया है कि 34 प्रांतीय राजधानियों में से 17 को तालिबान से सीधे तौर पर खतरा है।

सबसे होनहार छात्रों की लिस्ट में शामिल हुई कक्षा 8वीं की भारतीय-अमेरिकी लड़की

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पूरा नहीं कर पाएंगे कार्यकाल..., मायलारा लिंगेश्वर मंदिर के भविष्यद्रष्टा ने की भविष्यवाणी

अनुराग ठाकुर ने कहा- "केंद्र ने 1000 खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने का..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -