सबसे होनहार छात्रों की लिस्ट में शामिल हुई कक्षा 8वीं की भारतीय-अमेरिकी लड़की

एक 11 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी लड़की को दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली छात्रों में से एक के रूप में आंका गया है। नताशा पेरी, एक ग्रेड 8 वीं की छात्रा को SAT और ACT मानकीकृत परीक्षणों में उसके असाधारण प्रदर्शन के लिए एक शीर्ष अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा सबसे प्रतिभाशाली छात्र घोषित किया गया है।

दो मानकीकृत परीक्षण जो कई कॉलेजों द्वारा यह निर्धारित करने के लिए उपयोग किए जाते हैं कि प्रवेश के लिए एक छात्र को स्वीकार करना है या नहीं, शैक्षिक मूल्यांकन परीक्षण और अमेरिकी कॉलेज परीक्षण हैं। कुछ मामलों में, कंपनियां और गैर-लाभकारी संस्थाएं भी इन अंकों का उपयोग योग्यता-आधारित छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए करती हैं। न्यू जर्सी के थेल्मा एल सैंडमीयर एलीमेंट्री स्कूल की एक छात्रा पेरी को मानकीकृत परीक्षणों में उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है या इसी तरह के आकलन को जॉन्स हॉपकिन्स सेंटर फॉर टैलेंटेड यूथ टैलेंट सर्च के हिस्से के रूप में लिया गया है। वह 84 देशों के लगभग 19000 छात्रों में से एक थीं, जो 2020-21 प्रतिभा खोज वर्ष में सीटीवाई में शामिल हुए थे। 

पेरी ने स्प्रिंग 2021 में जॉन्स हॉपकिन्स टैलेंट सर्च टेस्ट दिया, जब वह ग्रेड 5 में थीं। मौखिक और मात्रात्मक वर्गों में उनके परिणाम उन्नत ग्रेड 8 प्रदर्शन के 90 वें प्रतिशत के साथ थे। उसने जॉन्स हॉपकिन्स CTY "हाई ऑनर्स अवार्ड्स" के लिए कट बनाया। दिलचस्प बात यह है कि सीटीवाई टैलेंट सर्च प्रतिभागियों में से 20 प्रतिशत से भी कम ने सीटीवाई हाई ऑनर्स अवार्ड्स के लिए अर्हता प्राप्त की। सम्मानित लोग सीटीवाई के ऑनलाइन और ग्रीष्मकालीन कार्यक्रमों के लिए भी योग्य हैं, जिसके माध्यम से उज्ज्वल छात्र दुनिया भर के अन्य उज्ज्वल छात्रों के साथ लगे हुए शिक्षार्थियों का एक समुदाय बना सकते हैं। सीटीवाई ऑनलाइन कार्यक्रम पाठ्यक्रमों में हर साल 15500 से अधिक नामांकन होते हैं।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पूरा नहीं कर पाएंगे कार्यकाल..., मायलारा लिंगेश्वर मंदिर के भविष्यद्रष्टा ने की भविष्यवाणी

अनुराग ठाकुर ने कहा- "केंद्र ने 1000 खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने का..."

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने तमिलनाडु विधानसभा में करुणानिधि के चित्र का किया अनावरण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -