मोबाइल कम्पनियों से भारत में 75 प्रतिशत युवा है नाखुश
मोबाइल कम्पनियों से भारत में 75 प्रतिशत युवा है नाखुश
Share:

देश में जितना ज्यादा स्मार्टफोन और एंड्राइड फ़ोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. वही उससे होने वाली समस्या भी नए नए रूप लेकर आ रही है. जिसमे प्रमुख रूप से मोबाइल कंपनियों द्वारा सही सर्विस न दिया जाना, गुणवत्ता के साथ समझौता होना के साथ साथ बढ़ रही अनैतिक गतिविधियां भी शामिल है.

हाल में किये गए एक सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि 75 प्रतिशत युवा अपने मोबाइल सेवा देने वाली कम्पनियों से नाखुश हैं. वही अगर देखा जाये तो हमारे देश में सिर्फ 25 प्रतिशत युवा ही मोबाइल सेवाओ को लेकर संतुष्ट दिखाई दिए है.

हाल में किये गे एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि देश के 25 फीसदी किशोरों को ही लगता है कि उनका मोबाइल सेवा प्रदाता उनकी जीवनशैली की जरूरतों को समझता है, जबकि 36 फीसदी किशोरों का कहना है कि एक साल से वे खराब सेवाओं से परेशान हैं.

इसके अलावा इस सर्वे में यह भी खुलासा हुआ है कि 68 फीसदी भारतीय रोजाना सुबह उठते ही सोशल नेटवर्किंग साइट्स का इस्तेमाल करते है. वही 77 प्रतिशत भारतीय बिना इन्टरनेट के खुद को अकेला महसूस करते है. इसी के साथ इस सर्वे में किशोरों द्वारा यह भी राय दी गयी है कि तेज गति का इन्टरनेट भी मानवाधिकार में शामिल होना चाहिए.

यह सर्वेक्षण एमडॉक्स ने टेक्नोलॉजी मार्केट रिसर्च प्रोवाइडर वैंसन बोर्ने ने करवाया था, जिसमें भारत, इंग्लैंड, अमेरिका, कनाडा, ब्राजील, जर्मनी, रूस, मेक्सिको, फिलिपींस और सिंगापुर के 4,250 प्रतिभागियों को शामिल किया गया था. जिसके चलते भारत में मोबाइल कंपनियों के प्रति 75 प्रतिशत युवा नाखुश दिखाई दिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -