ग्लैंड फार्मा में चीन ने किया 74% का निवेश, अब इस सेक्टर को लाने की मिली मंजूरी
ग्लैंड फार्मा में चीन ने किया 74% का निवेश, अब इस सेक्टर को लाने की मिली मंजूरी
Share:

शीघ्र ही एक और बड़ा आईपीओ खुलने जा रहा है। शेयर मार्केट रेगुलेटरी एसबीआई ने Gland Pharma को 6,000 करोड़ रुपये के IPO इश्यू के लिए अनुमति दे दी है। अब शीघ्र ही यह फार्मा कंपनी आईपीओ ओपन करने की दिनांक की घोषणा करने वाली है। दरअसल, आईपीओ की दृष्टि से वर्ष 2020 अबतक बेहतरीन रहा है। इस वर्ष किसी फॉर्मा कंपनी का यह फर्स्ट आईपीओ है। Gland Pharma ने IPO के माध्यम से 6 हजार करोड़ रुपये जुटाने का उद्देश्य रखा है। 

वही इस IPO के तहत 1,250 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू हो सकता है, जबकि 4,750 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) रखा जा सकता है। IPO के लीड प्रबंधक में सिटी, नोमुरा तथा कोटक महिंद्रा बैंक हैं। माना जा रहा है कि यह IPO आगामी माह आ जाएगा। साथ ही इस फार्मा कंपनी में शंघाई फोसन फार्मा की मेजोरिटी भागेदारी है। हॉन्ग कॉन्ग में लिस्टेड फोसन फार्मा ने अक्टूबर 2017 में ग्लैंड फार्मा में 74 फीसदी भागेदारी क्रय की। फोसन फार्मा ने निजी इक्विटी फर्म केकेआर से ग्लैंड फार्मा की भागेदारी खरीदी थी तथा इसके लिए चीनी कंपनी ने 1.09 बिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट किया। 

वही यह हाल के वक़्त का सबसे बड़ा IPO है। इस इश्यू के माध्यम से Fosun group तथा कंपनी के इंडियन फाउंडर अपनी भागेदारी बेचेंगे। इस आईपीओ से प्राप्त होने वाले अधिकतर पैसे का उपयोग कंपनी इंडियन बिज़नेस को बढ़ाने के लिए तथा वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करेगी। यही नहीं, ग्लैंड फार्मा की IPO इश्यू लाने की रणनीति पूरी होती है तो ये किसी चाइनीज कंपनी की मेजोरिटी भागेदारी वाली एक इंडेन कंपनी का फर्स्ट बड़ा IPO इश्यू होगा।

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए क्या हैं भाव

टेक महिंद्रा ने दी एक मजबूत Q2 परिणाम की सूचना

एनटीपीसी बाय-बैक के लिए सेबी ने दी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -