टेक महिंद्रा ने दी एक मजबूत Q2 परिणाम की सूचना

टेक महिंद्रा ने दी एक मजबूत Q2 परिणाम की सूचना

भारतीय बहुराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी, टेक महिंद्रा लिमिटेड ने 6 तिमाही उच्च और मजबूत राजस्व वृद्धि के साथ ईबीआईटी मार्जिन के साथ दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर तिमाही) के लिए एक मजबूत परिणाम की सूचना दी है। तिमाही के आधार पर नए सौदे जीतते थे। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि वे दूसरी तिमाही में आपूर्ति पुनरुत्थान की मांग के साथ आपूर्ति में सुधार देख रहे हैं। इसके अलावा, लार्ज-कैप आईटी कंपनी ने प्रति शेयर 15 रुपये के लाभांश की घोषणा की। राजस्व वृद्धि तिमाही आधार पर तिमाही में निरंतर वृद्धि के साथ तिमाही आधार पर 2.9pc थी, जबकि राजस्व में तिमाही आधार पर 4.8pc की वृद्धि हुई जो कि तिमाही आधार पर 1265 मिलियन अमरीकी डालर थी। ईबीआईटी मार्जिन का विस्तार तेजी से 14.2 पीसी तक हो गया है, जो क्षमता के आधार पर 413 बीपीएस तक बढ़ गया है।

मजबूत वृद्धि और उच्च मार्जिन के कारण मुनाफे पर बीट हुई, जिसमें QoQ आधार पर 9.6 पीसी से 1065 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ। समग्र डिजिटल व्यवसाय अब 47pc राजस्व बनाता है। पिछली तिमाही में नेट नई डील जीत USD 421 मिलियन के मुकाबले दूसरी तिमाही में अधिक थी। ग्रोथ टेक्नोलॉजी, मीडिया और बीएफएसआई सेगमेंट में मजबूत वृद्धि के कारण वर्टिकल पर आधारित था।

 टेक्नॉलॉजी मीडिया वर्टिकल ने कुल राजस्व में 9.8 पीसी का योगदान दिया। संचार वर्टिकल 3.2 pc पर बढ़ा (कुल राजस्व का लगभग 40pc और विनिर्माण 0.5pc से बढ़ा है। कुल राजस्व में 16.1pc का योगदान है, सभी तिमाही के आधार पर तिमाही में हैं। दोनों संचार और विनिर्माण कार्यक्षेत्रों ने पिछली तिमाही में डी-ग्रोथ की सूचना दी थी। विकास पर प्रतिक्रिया करते हुए, शुक्रवार को टेकमहिंडा शेयर में पिछले बंद के दौरान Rs.947 प्रति शेयर की दर से Rs.847 प्रति शेयर की वृद्धि हुई।

एनटीपीसी बाय-बैक के लिए सेबी ने दी छूट

लगातार चौथे सप्ताह सोने में बढ़त, चांदी में गिरावट

एलआईसी ने आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स में 5.27-पीसी के लिए दांव को बढ़ाया