अम्फान से बंगाल में 72 लोगों की मौत, सीएम ममता ने किया मुआवज़े का ऐलान
अम्फान से बंगाल में 72 लोगों की मौत, सीएम ममता ने किया मुआवज़े का ऐलान
Share:

कोलकाता: चक्रवाती तूफ़ान अम्फान पश्चिम बंगाल में कहर बनकर टूटा है. बंगाल में अम्फान की वजह से अब तक 72 लोगों की जान जा चुकी है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी से पश्चिम बंगाल आने और चक्रवात अम्फान से प्रभावित इलाकों का दौरा करने का आग्रह करूंगी.  इसके साथ ही सीएम ममता ने पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा भी की है.

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि, ''पश्चिम बंगाल सरकार चक्रवाती तूफ़ान अम्फान की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देगी.'' वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आज कहा है कि चक्रवाती तूफान 'अम्फान' से सभी प्रभावितों की पूरी सहायता दी जाएगी और कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. 

सीएम ममता बनर्जी ने  कहा कि आज हमारी आमदनी शून्य है और हमें चुनौतियों का सामना करना होगा. पूरे राज्य में अम्फान तूफ़ान से 72 लोगों की मौत हुई है. ममता बनर्जी के अनुसार, राज्य की राजधानी कोलकाता में 15, हावड़ा में 7, नॉर्थ 24 परगना में 17, ईस्ट मिदनापुर में 6, साउथ 24 परगना में 18 और हुगली में 2 लोगों की जान इस तूफान की चपेट में आने के कारण गई है.

सोने और चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया दाम

लॉकडाउन में अपने फैंस का हौसला बढ़ा रही चर्चित महिलाएं

रायपुर-बिलासपुर NH पर बड़ा हादसा, ट्रक में जा घुसी मजदूरों से भरी बस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -