700 करोड़ रुपये का  बजट कौशल विकास के लिए - सीएम झारखण्ड
700 करोड़ रुपये का बजट कौशल विकास के लिए - सीएम झारखण्ड
Share:

रांची : झारखण्ड सरकार हर घर के कम से कम एक सदस्य को प्रशिक्षण ओर रोजगार मुहैया करवाएगी. इस कदम से प्रदेश में पलायन को रोका जा सकेगा. ये बात राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को एंपलायर्स कंक्लेव कार्यक्रम में कही. कार्यक्रम का आयोजन उच्च शिक्षा विभाग की ओर से किया गया था. उन्होंने कहा की सरकारी योजनाओ के अलावा पर्वत कंपनियों को भी ग्रामीण लोगो को रोजगार मुहैया करवाने चाहिए. कंपनियां लाभ कमाए मगर उन्हें मानवीय जीवन के विकास में भी योगदान दे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के युवा सीधे-सरल और मेहनतकश हैं. उनके हाथ में हुनर दे दिया जाए, तो वे पूरी दुनिया में अपना नाम रौशन सकते हैं. इसी को देखते हुए सरकार ने कौशल विकास को बढ़ावा दिया है. राज्य में जल्द ही स्किल पॉलिसी बनाई जाएगी। निवेशकों को रियायती दर पर जमीन मिलेगी. कॉलेज खोलने के लिए 10 साल के लिए लीज पर जमीन दी जाएगी. सीएम ने कहा कि सरकार कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए बजट को पांच गुना बढ़ा कर 700 करोड़ रुपये किया.

60 करोड़ रुपए खर्च कर सिंगापुर की कंपनी की मदद से रांची में विश्वस्तरीय कौशल विकास केंद्र खोला जाएगा.यहां बच्चो को अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण दिया जायेगा. सीमेंस की मदद से सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना की गई है.

 

कुंभ का नाम बदलने पर योगी सरकार को कहा- 'हिंदू विरोधी'

मकान में लगी भीषण आग

आज नोएडा जाऐंगे योगी आदित्यनाथ

रिश्तेदार ने की वृद्धा की हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -