गुजरात में छह सीटों पर हुआ 70 फीसदी पुनर्मतदान
गुजरात में छह सीटों पर हुआ 70 फीसदी पुनर्मतदान
Share:

गुजरात में चार विधानसभा सीटों के छह बूथों पर रविवार को हुए पुनर्मतदान में 70 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है .इन 6 सीटों पर 70 फीसदी से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोट डाले . चुनाव आयोग ने वडगाम और सावली के दो-दो और वीरमगाम तथा दस्करोई के एक-एक बूथ पर फिर से मतदान कराने का निर्देश दिया था . हालाँकि इसके लिए आयोग ने कोई कारण नहीं बताया था.

उल्लेखनीय है कि वडगाम सीट से दलित नेता जिग्नेश मेवाणी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि कांग्रेस उनका समर्थन कर रही है. वडगाम के छनियाना-1 और 2 बूथ पर 74 और 73 प्रतिशत मतदान होने की खबर है.वहीं वीरमगाम के बूथ नंबर 27 पर 83 फीसदी डाले गए हैं .राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त बीबी स्वैन ने दस्करोई सीट के नव नरोदा बूथ पर 73, सावली सीट के न्हारा और संकराडा बूथ पर क्रमश: 71 और 75 फीसदी वोट डाले जाने की जानकारी दी.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने सात विधानसभा सीटों के 10 बूथों की वीवीपैट पर्चियों को 18 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए सुरक्षित रखने का निर्देश इसलिए दिया था क्योंकि इन बूथ के पीठासीन अधिकारी मॉक पोल के दौरान कंट्रोल यूनिट से वोटों को नहीं हटा पाए थे .

यह भी देखें

एक्जिट पोल हैं बकवास - जिग्नेश मेवाणी

गुजरात में हो रहा फिर से मतदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -