दहेज में नहीं मिली 7 सीटर लग्जरी कार तो पति ने दे दिया ट्रिपल तलाक
दहेज में नहीं मिली 7 सीटर लग्जरी कार तो पति ने दे दिया ट्रिपल तलाक
Share:

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ से ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) की नई घटना सामने आई है। दहेज (Dowry) में 7 सीटर लग्जरी कार एवं 10 लाख नहीं मिलने से पति ने पत्नी को ट्रिपल तलाक दे दिया। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने अपराधी पति एवं उसके घरवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त खबर के अनुसार, मामला लखनऊ के इंदिरानगर क्षेत्र का है। 2019 में फरहीन की शादी आजमगढ़ के रहने वाले फैसल हसन से हुई थी। इस के चलते शादी में लड़की के घरवालों ने दहेज में एक कार और 25 लाख रुपये दिए। आरोप है कि शादी के पश्चात् फरहीन के ससुराल वालों ने उसके सारे आभूषण रख लिए। वर्ष 2022 में उन्होंने फरहीन से सात सीटर लग्जरी गाड़ी समेत 10 लाख रुपए की और मांग की। फरहीन ने जब बताया कि उसके पिता और दहेज नहीं दे सकते तो ससुराल वालों ने उससे मारपीट करनी आरम्भ कर दी। उसे मानसिक एवं शारिरिक रूप से रोज टॉर्चर दिया जाने लगा।

तत्पश्चात, उन्होंने एक दिन अचानक फरहीन को घर से निकाल दिया। फरहीन मजबूर होकर मायके चली गई। उसे लगा कि शायद ससुराल वाले उसे वापस बुला लेंगे। मगर उसका ये मानना गलत था। वो उसे बस यही कह रहे थे कि बिना दहेज के हम तुझे वापस नहीं बुलाएंगे। तंग आकर पीड़िता ने इसकी शिकायत देने थाने पहुंची। तत्पश्चात, दोनों पक्षों को मिडिएशन सेंटर बुलाया गया। मगर यहां पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। फिर पीड़िता ने पति के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। DCP नॉर्थ जोन कासिम अब्दी ने बताया, पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर उसके पति समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में कार्रवाई जारी है।

सीधी पेशाबकांड पर गृहमंत्री ने उठाया बड़ा कदम, आरोपी के घर पर चलेगा बुलडोजर

पेट्रोल की कीमत को लेकर बोले नितिन गडकरी- 'देश में 15 रुपये लीटर मिलेगा पेट्राेल ..."

VIDEO! अचानक नेशनल हाइवे पर आ गिरा पत्थर, 3 सेकेंड में चकनाचूर हो गई गाड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -