पगड़ी की शान के ख़ातिर खरीदी 7 लग्जरी रॉल्स रॉयस कार
पगड़ी की शान के ख़ातिर खरीदी 7 लग्जरी रॉल्स रॉयस कार
Share:

'जहा चाह वह राह' इस सत्य को चरितार्थ करते है एक सिख बिजनेसमैन रुबेन सिंग. बिजनेसमैन रुबेन सिंग ने अपने दम पर आज वो मुकाम हासिल किया है जो दुनिया में हर किसी के बुते कि बात नहीं है. रुबेन सिंग इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब धमाल कर रहे है. और इसका कारण भी बड़ा ही लक्झरीयस है . उन्होंने एक, दो नहीं बल्कि 7 अलग-अलग रंग की रॉल्स रॉयस और लग्जरी कार खरीदी है. और इन कारों से भी बेशकीमती है वो सोच जिसके लिए ये कार खरीदी गईं है.

तो सुनिए दरअसल, बात यु है कि 90 के दशक में रुबेन सिंग का इंग्लैंड में कपड़ों का बड़ा बिजनेस था. जिसे उन्होंने केवल 17 साल की उम्र में शुरु किया था. उस दौर में उनका ब्रांड ब्रिटेन के सबसे मशहूर ब्रांड्स में से एक था. सब कुछ सही चल रहा था कि 2007 में उन्हें बड़ा घाटा हुआ. जिस कारण उन्हें अपना कपड़ों का बिजनेस ना चाहते हुए बंद करना पड़ा. इसी दौर में उनकी पगड़ी का मजाक एक ब्रिटिश बिजनेसमैन ने उड़ाया. उसने कहा कि तुम केवल रंग-बिरंगी पगड़ियां पहन सकते हो. बस ये बात रुबेन को चुभ गईं .उन्होंने ब्रिटिश बिजनेसमैन को यह भी चैलेंज किया कि, "मैं जितने रंग की पगड़ियां पहनता हूं उतने रंग की रॉल्स रॉयस खरीदूंगा."फिर क्या था रुबेन ने अपना सफर फिर शुरू किया. अपने बिजनेस को फिर खड़ा करने की ठानी.

आखिरकार रुबेन सिंग ने अपने बिजनेस को फिर खड़ा किया और एक नहीं बल्कि 7 रॉल्स रॉयस कार खरीदी जो उनके पगड़ी के रंग की है. आज रुबेन ऑलडेपा कंपनी के सीईओ हैं. उनका कारोबार कई देशों में फैला है. उन्हें ब्रिटिश बिल गेट्स के नाम से भी जाना जाता है. यही नहीं, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर ने उन्हें गवर्नमेंट एडवाइजरी कमिटी का सदस्य भी बनाया था. अपनी जिद और आत्मसम्मान को लगी ठेस को अपना जूनून बनाकर रुबेल ने फिर साबित किया कि अगर आप किसी चीज को सच्चे दिल से चाहो तो ईश्वर उसे पाने में आपकी मदद जरूर करता है.

भारतीय बाजार में जल्द आ सकता है मारुती ब्रेजा का पेट्रोल वर्जन

अमेरिका: यौन शोषण करने वाले डॉक्टर को 175 साल की कैद

साल 2018 मे मारुती का क्या है प्लान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -