6 मई देश और दुनिया की बड़ी ख़बरें

कर्नाटक चुनाव नजदीक है, मोदी लगातार कर्नाटक जाकर रैली कर रहे है, इन्ही रैलियों के बीच कांग्रेस ने कहा कि मोदी की लगातार हो रही रैली बीजेपी के लिए फायदा हो न हो लेकिन कांग्रेस के लिए जरूर फायदा है. बीजेपी की इन रैलियों में मोदी का देश को छोड़कर लगातार रैली करना दर्शाता है कि बीजेपी हताश हो चुकी है. 

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ मुहीम छेड़ दी है, सेना का ऑपरेशन ऑल आउट लगातार आतंकियों का खात्मा कर रहा है. शोपियां में चल रही मुठभेड़ में सेना और आतंकियों के बीच भीषण संघर्ष जारी है. वहीं सेना ने हिज्बुल आतंकी सद्दाम पादर को घेर लिया गया है. सद्दाम पादर हिज्बुल का शीर्ष आतंकी कमांडर है और वह बुरहान ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर है.

अमेरिका में बढ़ते गन कल्चर के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इसपर लगाम लगाने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. उन्होंने अपने हालिया बयान में कहा है कि जब तक वे राष्ट्रपति पद पर आसीन हैं, अमेरिका में नागरिकों के हथियार रखने के अधिकार में कोई संशोधन नहीं किया जाएगा. यही नहीं ट्रम्प ने राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरए) की प्रशंसा करते हुए उन्हें सच्चा देशभक्त बताया. 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि यहाँ आगामी चुनाव अब  एलियन कराएंगे. उनकी इस टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने तीखी प्रतिक्रिया केते हुए उन्हें कहा की  उनसे इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयानों से परहेज करने को कहा है.  उनके बयान पर चुनाव आयोग की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आयी. 

आईपीएल में कल चेन्नई ने RCB को हराया.
आईपीएल में अन्य मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली को हराया.
आईपीएल में मैच आज मुंबई का मुकाबला कोलकाता से होगा.
आईपीएल एक और मुकाबले में पंजाब का सामना राजस्थान से होगा.

सीएम नायडू बने रेप पीड़िता के अभिभावक, क़ायम की मिसाल

इंटरसिटी एक्सप्रेस में अचानक आग लगी

पीएमटी-2013 मामले में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से जानकारी मांगी गई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -