गुजरात चुनाव: दूसरे चरण में 64.39 फीसद वोटिंग दर्ज, अब 8 दिसंबर को आएँगे परिणाम
गुजरात चुनाव: दूसरे चरण में 64.39 फीसद वोटिंग दर्ज, अब 8 दिसंबर को आएँगे परिणाम
Share:

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज दूसरे चरण का मतदान भी सोमवार (5 दिसंबर) की शाम 5 बजे खत्म हो गया। चुनाव के इस चरण में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए सोमवार सुबह 8 बजे वोटिंग शुरू हुई थी। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, 64.39 फीसद मतदान दर्ज किया गया।  

औसत की बात करें तो सबसे अधिक 70.90 फीसद मतदान साबरकांठा में और सबसे कम 55.21% मतदान अहमदाबाद में रिकॉर्ड किया गया। दूसरे चरण में 833 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। फर्स्ट फेज की तरह सेकेंड फेज में भी शहरों की तुलना में ग्रामीण इलाकों में मतदान  का प्रतिशत अधिक रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा वोट डालने के लिए व्हीलचेयर से पोलिंग बूथ तक पहुंचीं। 80 वर्ष से अधिक और अस्वस्थ सीनियर सिटिजंस के लिए घर से ही वोटिंग करने की सुविधा प्रदान की गई थी। इसके बाद भी 100 वर्ष की उम्र पार कर चुकीं हीराबा खुद बूथ तक पहुंचीं और मतदान कर उन लोगों को संदेश दिया, जो आलस के कारण मतदान करने नहीं जाते।

पीएम मोदी ने खुद भी अहमदाबाद के राणिप इलाके में बने पोलिंग बूथ में वोट डाला। पीएम जब मतदान करने राणिप पहुंचे तो ढोल-नगाड़ों से उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया। वहीं, पोलिंग बूथ में मतपेटी के पास एक महिला खड़ी थी, तो उन्होंने अपनी बारी आने की प्रतीक्षा भी की। मतदान के बाद पीएम मोदी ने बाहर आकर स्याही का निशान भी दिखाया। इस दौरान चारों तरफ मोदी-मोदी के नारे गूंजने लगे।

'सरकार और सेना दखल देना बंद करे वरना..', फारूक अब्दुल्ला ने दी धमकी

भारत जोड़ो यात्रा: अपने ही विधायक रफीक खान को राहुल ने क्यों लगाई फटकार ? वायरल हुआ Video

'थोड़ा आराम भी किया करो..', पीएम मोदी से मिलकर भावुक हुए बड़े भाई, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -