'सरकार और सेना दखल देना बंद करे वरना..', फारूक अब्दुल्ला ने दी धमकी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला घूम- फिरकर एक बार फिर नेशनल कांफ्रेंस (NC) के अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठ गए हैं। इससे पहले उन्होंने उम्र का हवाला देते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।  अब अध्यक्ष बनने के बाद आयोजित की गई सभा में उन्होंने पार्टी द्वारा 2018 में पंचायत चुनावों के बॉयकॉट के फैसले को गलत बताते हुए कहा कि आने वाले सभी चुनाव में पार्टी को भाग लेना चाहिए। उन्होंने सरकार और सुरक्षा बलों को धमकी देते हुए कहा है कि वे चुनावों में किसी किस्म की दखलअंदाजी न करें।

अब्दुल्ला ने कहा कि इस प्रकार करने से ऐसा तूफान आएगा, जिसे आप कंट्रोल नहीं कर सकेंगे। उन्होंने उमर अब्दुल्ला के उस बयान के उलट कहा कि, जिसमें उन्होंने जम्मू कश्मीर के यूनियन टेरिटरी रहते चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी थी। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि पार्टी द्वारा 2018 में पंचायत चुनावों का बहिष्कार एक बहुत बड़ी गलती थी। याद रखिए, हम आने वाले चुनावों का बॉयकॉट नहीं करेंगे, बल्की हम चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।’ फारूक अब्दुल्ला ने निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद पार्टी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए यह बातें कही। उन्होंने अपने बेटे उमर अब्दुल्ला को कहा कि आपको चुनाव लड़ना होगा।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि, 'जब मैं सीएम था (1996), मैं डोडा के एक गांव में गया था, जहां वोटिंग हो रही थी। मैं वहां किसी को नहीं देख सका क्योंकि (मतदान) मशीनें सेना के शिविर में रखी हुई थीं। जब मैंने पूछा कि यहां कोई क्यों नहीं है, तो सैनिकों ने कहा कि कोई वोट डालने ही नहीं आया। उन्होंने कहा कि वहां के दुकानदारों ने उन्हें बताया कि सुरक्षा बलों ने उन्हें धमकाया है कि यदि वे वोटिंग मशीनों के पास जाते हैं तो उनके पैर तोड़ देंगे। हालांकि, इस दौरान अब्दुल्ला ने आतंकवाद पर कुछ नहीं कहा, जो हर बार मतदान के दौरान लोगों को धमकाते हैं और बेकसूर लोगों की हत्या करते हैं। 

भारत जोड़ो यात्रा: अपने ही विधायक रफीक खान को राहुल ने क्यों लगाई फटकार ? वायरल हुआ Video

'थोड़ा आराम भी किया करो..', पीएम मोदी से मिलकर भावुक हुए बड़े भाई, Video

कांग्रेस छोड़ NCP में जाएंगे शशि थरूर ? पीसी चाको ने दी सलाह

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -