यूपी चुनाव के पहले फेज में 64 फीसदी मतदान
यूपी चुनाव के पहले फेज में 64 फीसदी मतदान
Share:

उत्तरप्रदेश: उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के आज मतदान चल रहे है, और यह आंकड़े देख कर साबित हो गया है की उत्तरप्रदेश की जनता ने बढ़ चढ़ कर इस चुनावी मतदान में हिस्सा लिया है. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुके है. पहले फेज में पश्चिमी उत्तरप्रदेश की 15 जिलों की 73 सीटे शामिल है. इन 73 सीटो पर 839 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है. मतदाताओं की संख्या 2.6 करोड़ है. . शाम 5 बजे लगभग 64 फीसदी मतदान का अनुमान लगाया गया. दोपहर 3 बजे तक नोएडा में 43%, मुजफ्फरनगर में 54%, आगरा में 56%, हापुड़ में 58%, दादरी में 56%, गाजियाबाद में 57%, बागपत में 51%, बुलंदशहर में 54%, शामली में 54% मतदान हो चुके है.

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकेटेश के अनुसार उत्तरप्रदेश के पहले फेज में कुल 2.6 करोड़ मतदाता है जिसमे 1.17 करोड़ महिला और 1.43 करोड़ पुरुष मतदाता है. थर्ड जेंडर मतदाता की संख्या 1508 है. पहले फेज में उत्तरप्रदेश में जातिगत आंकड़ा मुस्लिम 20%, दलित 21%, यादव 13%, जाट 17%, ब्राह्मण 15%, ठाकुर 13% रहा.

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर में मतदान किया, नॉएडा विधानसभा में 11 बजे तक सिर्फ 20 फीसदी मतदान ही हुए थे. इसी दौरान साहिबाबाद में पुलिस से बहस करने के जुर्म में बीजेपी नेता पप्पू पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़े 

हिन्दू पलायन किसी धर्म विशेष के कारण नहीं- हुकुम सिंह

यूपी में आलाकमान जिसे कह दे वह हमारा सीएम प्रत्याशी

UP में हुए एमएलसी चुनाव में भाजपा की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -