63 फीसदी भारतीय उद्यमों ने बढ़ाया क्लाउड में निवेश
63 फीसदी भारतीय उद्यमों ने बढ़ाया क्लाउड में निवेश
Share:

मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट से पता चलता है कि सर्वेक्षण में शामिल भारतीय उद्यमों के आधे से अधिक (63 प्रतिशत) ने महामारी के प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में हाइब्रिड क्लाउड में अपने निवेश को बढ़ाया है, जबकि यह वैश्विक स्तर पर केवल 46 प्रतिशत है। साथ ही, भारतीय फर्मों के आधे से अधिक (56 प्रतिशत) ने कहा कि उनकी योजना पांच साल के भीतर एक एकीकृत संकर वातावरण चलाने की है, जिसमें कहा गया है कि पारंपरिक डेटा केंद्र की पैठ 13 प्रतिशत से घटकर 3 प्रतिशत रह जाएगी।

भारत के सार्क के मैनेजिंग डायरेक्टर, बालाकृष्णन अनंतमन, नटैनिक्स, ने कहा, क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर अब आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर का एक महत्वपूर्ण घटक है, क्योंकि भारतीय उद्यम शाखा डिजिटलीकरण में निवेश करने और अपने वर्कलोड के लिए सुरक्षित विकल्पों की तलाश में हैं। उन्होंने कहा, महामारी, लचीलेपन और सुरक्षा के द्वारा लाए गए कारोबारी माहौल में अत्यंत महत्व का हो गया है, और भारतीय उद्यमों को सर्वश्रेष्ठ पर्यावरण के लिए कार्यभार से मेल खाने की क्षमता की आवश्यकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 97 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने घोषित किया कि हाइब्रिड क्लाउड उनके संगठनों के लिए सही वास्तुकला है, जो वैश्विक औसत 87 प्रतिशत से अधिक है। बालाकृष्णन ने यह भी कहा कि हाइब्रिड क्लाउड समाधानों की अप्रयुक्त क्षमता को अंततः भारतीय कंपनियों द्वारा मान्यता दी जा रही है क्योंकि वे विरासत आईटी प्रणालियों से दूर जाते हैं और क्लाउड समाधानों को अपनाते हैं। रिपोर्ट बताती है कि जब हम अपनी यात्रा को नए सामान्य में शुरू कर रहे हैं, तो भारत आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाने की बात कर रहा है।

PhonePe को मिला 150 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश

Sanmoy चक्रवर्ती ने जिमी टाटा और एचडीएफसी के मुख्य जोखिम अधिकारी की ली जगह

सेबी ने सूचीबद्ध फर्मों के लिए न्यूनतम सार्वजनिक शेयरहोल्डिंग मानदंडों में किया बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -