PhonePe को मिला 150 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश

PhonePe को मिला 150 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश
Share:

वित्तीय प्रौद्योगिकी प्रमुख PhonePe ने नियामकीय फाइलिंग के अनुसार, PhonePe Pvt Ltd, फंडिंग में सिंगापुर से लगभग 150 करोड़ रु. प्राप्त किए हैं। बिजनेस इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म द्वारा दिखाए गए दस्तावेजों के अनुसार, कुल राशि 150,00,03,985 रुपये में 198,755 शेयर PhonePe Pvt Ltd, Singapore (पूर्व में Flipkart Payments Pvt Ltd) को आवंटित किए गए हैं। प्रस्ताव को 2 दिसंबर को दस्तावेज पारित किया गया था। 

3 दिसंबर को फ्लिपकार्ट ने फोनपे के 'आंशिक स्पिन ऑफ' की घोषणा की थी। ई-कॉमर्स प्रमुख ने कहा था कि फोनपे वॉलमार्ट के नेतृत्व में मौजूदा फ्लिपकार्ट निवेशकों से 5.5 अरब डॉलर के बाद के धन मूल्यांकन पर प्राथमिक पूंजी में 700 मिलियन डॉलर (लगभग 5,172 करोड़ रुपये) जुटा रहा है। फ्लिपकार्ट अमेरिका-रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के साथ 10 प्रतिशत और टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट सहित मौजूदा निवेशकों के साथ एचआईवीई-ऑफ इकाई में 87 प्रतिशत बहुमत हिस्सेदारी का मालिक होगा, जिसमें शेष 3 प्रतिशत हिस्सेदारी है। खुफिया मंच ने कहा था, फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल फिनटेक कंपनी के सह-संस्थापक समीर निगम और राहुल चारी के साथ PhonePe के निदेशक मंडल में शामिल होंगे।

2018 में फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण वॉलमार्ट ने किया था और फोनपे भी ट्रांजैक्शन का हिस्सा था। फोनपे ने 250 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को मील का पत्थर पार कर लिया है, जिसमें 100 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (मऊ) अक्टूबर 2020 में लगभग 1 बिलियन डिजिटल भुगतान लेनदेन उत्पन्न कर रहे हैं। "भारत में फ्लिपकार्ट और फोनपे के तिमाही के लिए मजबूत परिणाम थे। वॉलमार्ट के प्रेसिडेंट, सीईओ और डायरेक्टर सी डगलस मैकमिलन ने कहा, इन प्लेटफॉर्म्स के लिए मासिक एक्टिव कस्टमर्स की संख्या ऑल टाइम हाई पर है।

Sanmoy चक्रवर्ती ने जिमी टाटा और एचडीएफसी के मुख्य जोखिम अधिकारी की ली जगह

सेबी ने सूचीबद्ध फर्मों के लिए न्यूनतम सार्वजनिक शेयरहोल्डिंग मानदंडों में किया बदलाव

लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स 800 करोड़ का आईपीओ करेंगे फ्लोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -