पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शिरकत करेंगे 6000 मेहमान, ये रहेगा उनका स्पेशल मेनू
पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शिरकत करेंगे 6000 मेहमान, ये रहेगा उनका स्पेशल मेनू
Share:

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. राष्ट्रपति भवन में भव्य समारोह की तैयारियां संपन्न हो चुकी हैं, जिसमें 6000 मेहमान शिरकत करेंगे. शाम 7 बजे पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ ग्रहण करेंगे. यह समारोह लगभग 90 मिनट चलेगा. बिम्सटेक सदस्य देशों के नेताओं को विशेष तौर पर निमंत्रण दिया गया है. इसके साथ ही फिल्म, खेल और बिजनेस जगत की नामी हस्तियों को भी आमंत्रण भेजा गया है.

वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार वीआईपी मेहमानों, राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और विदेशी मेहमानों के आगमन को देखते हुए दिल्ली पुलिस और 10 हजार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि गुरुवार को शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक नई दिल्ली क्षेत्र में कई सड़कें बंद रहेंगी.

शपथ ग्रहण में आने वाले मेहमानों को पहले चाय दी जाएगी इसके साथ ही समोसा, सैंडविच और मिठाइयां भी परोसी जाएंगी. रात 9 बजे राष्ट्रपति भवन में सभी मेहमानों को रात्रि भोज कराया जाएगा. इस बार मेहमान दाल रायसीना का स्वाद भी चखेंगे, जिसे बनाने में 48 घंटे का समय लगता है. इसकी तैयारी मंगलवार शाम से आरंभ हो चुकी है. खाना बनाने का जिम्मा राष्ट्रपति भवन के खास रसोइयोंको सौंपी गई है.

शपथ से पहले राजघाट पहुंचे पीएम मोदी, बापू की समाधी पर किया नमन, देखें वीडियो

दूसरी बार सत्ता संभालते ही मालदीव रवाना होंगे पीएम मोदी, संसद को भी करेंगे संबोधित

इस्तीफे की अटकलों के बीच राहुल से मिलने पहुंची शीला दीक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -