BSF में 10वीं पास के लिए वैकेंसी

Sep 07 2018 05:55 PM
BSF में 10वीं पास के लिए वैकेंसी

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानि BSF में नौकरी की चाहत रखने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी हैं. उन अभ्यार्थियों के लिए भी यह एक खुशबरी है जो 10वीं पास हैं और बीएसएफ में नौकरी करना चाहते हैं.  दरअसल, बीएसएफ ने कॉस्टेबल पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और इन पदों के लिए 10वीं पास अभ्यार्थी भी आवेदन कर सकते हैं. बीएसएफ में आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यार्थी बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है. नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी इस प्रकार से है...

BSF द्वारा कई पदों पर भर्तियां निकाली गई है. जिनमे कॉन्स्टेबल(जनरेटर ऑपरेटर), कॉन्स्टेबल(जनरेटर मैकेनिक) और कॉन्स्टेबल(लाइनमैन) के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक अभ्यार्थी बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. तीनों पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित है. 

नौकरी के लिए आयु सीमा

इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल निर्धारित की गई है. इसके अलावा एससी, एसटी को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल, ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है.

नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए 2 फेज़ की लिखित परीक्षा का आयोजन होगा. इसके बाद शारीरिक दक्षता टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन होगा जिसमें उत्तीर्ण होने वाले को ही नियुक्ति दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें...   

इंजीनियर के लिए वैकेंसी, सैलरी 90000 रूपए

25 सितम्बर को है अंतिम मौका, जूनियर इंजीनियर के लिए बम्पर वैकेंसी

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए वैकेंसी, हजारों में मिलेगा वेतन

पोस्ट ग्रेजुएट्स करें आवेदन, यहां निकली है बम्पर वैकेंसी

?