इस जेल में मिलता है होटल जैसा खाना! FSSAI ने दी 5 स्टार रेटिंग
इस जेल में मिलता है होटल जैसा खाना! FSSAI ने दी 5 स्टार रेटिंग
Share:

फर्रुखाबाद: आप सभी ने सुना होगा और आप जानते ही होंगे कि जेल के खाने को बहुत ही घटिया माना जाता है। हालाँकि आज हम आपको उस जेल के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ का खाना लाजवाब है। जी हाँ और यह जेल उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में है। इस जेल के खाने को 5 स्टार रेटिंग मिली है। जी हाँ और इस तरह से फर्रुखाबाद की फतेहगढ़ जेल यह उपलब्धि हासल करने वाली यूपी की पहली जेल बन गई है। मिली जानकारी के तहत फर्रुखाबाद की जिला कारागार की रसोई को आधुनिक कर दिया गया है और जेल के अंदर इस नई पाकशाला में खाना बनाने के लिए आधुनिक मशीनें लग गई हैं।

बताया जा रहा है इनमें हाथ के बजाय अब मशीनों से खाना तैयार हो रहा है। जी हाँ और यही वजह है कि बंदियों को गुणवत्तापूर्ण भोजन देने और खाद्य सामग्रियों के बेहतर रख-रखाव के लिए भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने प्रमाण पत्र प्रदान किया है, जिसमें फाइव स्टार रेटिंग है। आपको बता दें कि एफएसएसएआई यानी भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण ने इस फतेहगढ़ जेल को अपने कैदियों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के लिए पांच सितारा रेटिंग जारी की है।

खबरों के मुताबिक जिला कारागार में रोजाना करीब 1100 लोगों के लिए दोनों शिफ्ट की रसोई तैयार होती है। अब यहां रोटी बनाने के लिए दो बड़ी रोटी मेकर मशीनें लगी हैं। वहीं आटा गूंथने की मशीन अलग लगाई गई है। इसके अलावा सब्जी कटर से काटी जाती है। इन सभी को लेकर जेल अफसरों का कहना है कि इतने लोगों की रसोई तैयार करने में करीब छह घंटे लगता था हालाँकि मशीनों के इस्तेमाल से करीब 50 प्रतिशत समय कम हो गया है।

1990 नरसंहार: कश्मीरी हिन्दुओं के जख्म दिखाने SC पहुंचा NGO, जवाब मिला- केंद्र के पास जाओ...

पति से तलाक नहीं लेगी ये अभिनेत्री, बेटी के लिए लिया बड़ा फैसला

सिद्धार्थ शुक्ला को याद कर इमोशनल हुईं रश्मि-देवोलीना, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -