दक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई 5G सेवा, US के मुताबिक यह एक पब्लिस्टी स्टंट
दक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई 5G सेवा, US के मुताबिक यह एक पब्लिस्टी स्टंट
Share:

दुनिया मे 5G सेवा सबसे पहले आगे आकर दक्षिण कोरिया ने प्रांरभ कर दी है जिस कारण US भी पीछे रह गया है. दक्षिण कोरिया वर्तमान मे व्यवसायिक तौर से 5G सेवा लॉन्च कर दि गयी है. दक्षिण कोरिया के लोकल टाइम से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 3 अप्रैल की रात 11 बजे 5G सेवा को प्रांरभ कर दिया गया है. इस देश की टेलीकॉम कंपनी SK Telecom, KT और LG Uplus ने 3 अप्रैल की रात से इस सेवा को व्यवसायिक तौर पर रोल आउट कर दिया है. जिसे  पहले 5 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी चल रही थी. US ने दक्षिण कोरियाई कंपनी के इस स्टेप को पब्लिसिटी स्टंट करार दिया है.

SK Telecom ने अपने 5G सेवा को कोरिया मे प्रांरभ कर दिया है जो वहां कि सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी है. अगर बात करे अमेरिकी टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर Verizon की तो वह अभी अपनी 5G सेवा को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे है. यह कंपनी अपनी 5G सेवा को दुनिया की पहली सेवा करार दे रही है. 5G सेवा के आने वाले दौर के लिए दक्षिण कोरियाई सरकार ने अपने देश में 5G सेवा की शुरुआत को लेकर 6 सेलिब्रिटी को पहले 5G उपभोक्ता के तौर पर साइन किया है, वही इस अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी Verizon ने 11 अप्रैल को आधिकारिक तौर इस सर्विस प्रांरभ करने की तैयारी की है.

लॉन्च से पहले यह सेवा शिकागो समेत कुछ जगहों पर स्पॉट हो चुकी है. इस सुविधा को लेकर दक्षिण कोरियाई का प्लान साल के अंत तक देश के 85 लोकेशन पर 5G सेवा को शुरू करने का है. जबकि अमेरिकी कंपनी  AT&T पिछले साल दिसंबर में देश के 12 शहरों में 5G सेवा की ट्रायल कर रही है. Samsung Galaxy S10 5G इस न्यूज के चलते बाजार मे लॉन्च हो चुका है. आने वाले समय यह सुविधा भारत मे भी जल्द शुरू होने की पूरी संभावना है.

Motorola P40 Power हो सकता है जल्द लॉन्च, जानिये खास फीचर

अब फेसबुक मे काम करेगें पत्रकार,फेक न्यूज से लड़ने मे मिलेगी मदद

iPhone 7 अब बनेगा भारत में, दाम होंगे बहुत कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -