iPhone 7 अब बनेगा भारत में, दाम होंगे बहुत कम
iPhone 7 अब बनेगा भारत में, दाम होंगे बहुत कम
Share:

भारत में लेटेस्ट iPhones के ट्रायल प्रोडक्शन को फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप कुछ ही हफ्तों में प्रारंभ कर सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी भारत में अपना बाजार जमाने के लिए ऐसा कर रही है. कंपनी ने यह फैसला किया है कि भारत के चेन्नई शहर के बाहर कंपनी के कारखाने में फुल-स्केल असेंबली शुरू करने से पहले iPhone X रेंज की डिवाइसेज का ट्रायल रन करेगी.  Wistron Corp. पहले से ही iPhone 6s और iPhone SE का प्रोडक्शन बेंग्लुरू के प्लांट मे प्रांरभ कर चुकी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  iPhone 7 का प्रोडक्शन भी यहां शुरू किया जा चुका है. कंपनी अपने निर्माण के मामले मे आत्मनिर्भर बन रही है.

क्योकि कंपनी ने पहले से ही iPhone SE और iPhone 6S का प्रोडक्शन भारत में कर रही है. इसलिए अब कंपनी ने घोषणा की है कि वह अब iPhone 7 का निर्माण भी भारत में प्रांरभ कर रही है. अगर बात करे इस फोन की क्षमता कि तो, iPhone 7 मे 32 जीबी स्टोरेज और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मे भारत में बेचा जायेगा. जिसकी कीमत 39,990 रुपय से 49,990 तक होने की संभावना है यह उत्पाद भारत मे बन रहे है इसलिए प्राइस मे भी परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

iPhones का प्राइस शिपमेंट के कारण लगभग 1 फीसद बढ़ जाता है. लेकिन इस बात के उलट अगर कंपनी भारत मे फोन का निर्माण करती है तो उसे 20 फीसद इम्पोर्ट ड्यूटीज में भी छूट मिलती है. इन ही बातो को ध्यान मे रखकर कंपनी अपना प्रोडक्शन भारत मे ही करने के लिए अपने कारखाने लगा रही है. इस ​न्यूज के माध्यम से हम आपके ध्यान मे लाना चाहते है कि भारत में वर्ष 2018 में 140 मिलियन से ज्यादा स्मार्टफोन्स खरीदे गए हैं जो बहुत बड़ा आकड़ा है.

Google ने हेकिंग ऐप को किया प्ले स्टोर से बाहर, यह है लिस्ट

एक मैसेज क्लिक करते ही 52 हजार रुपये की खाते से ठगी

WhatsApp ने किया नया बदलाव, बिना अनुमति ग्रुप में किसी को जोड़ नहीं पाएंगे एडमिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -