अब फेसबुक मे काम करेगें पत्रकार,फेक न्यूज से लड़ने मे मिलेगी मदद

अब फेसबुक मे काम करेगें पत्रकार,फेक न्यूज से लड़ने मे मिलेगी मदद

बिलियन डॉलर सोशल नेटवर्किग कंपनी Facebook ने फेक न्यूज से बेहतर तरीके से लड़ने और अपने प्लेटफार्म पर कंटेंट की क्वालिटी बढ़ाने के लिए नई जनरेशन के डिजिटल-दौर के पत्रकारों और न्यूज पब्लिशर्स को हायर कर सकता है. मार्क जकरबर्ग का मानना है किसी तरह प्लेटफार्म को दुनिया में मौजूद अपने 2 बिलियन यूजर्स के लिए हाई-क्वालटी न्यूज बनानी चाहिए. क्योकि फेसबुक पर बीते समय से फेक न्यूज की भरमार लग चुकी है.

प्रेस रिलीज मे मार्क जकरबर्ग ने कहा - इसका पता नहीं है की फेसबुक पर कितने फेक अकाउंट्स हैं, लेकिन ऐस अलगता है की बड़ी मात्रा में इस तरह के अकाउंट्स फेसबुक पर है. काफी लोग इस बात से सहमत है कि 700 मिलियन से अधिक फेक अकाउट फेसबुक पर बनाये जा चुके है. जिस समस्या का समाधान निकालने का फेसबुक पूरा प्र्यास कर रही है. उसे दिशा मे अपने कदम को बढाते हुए फेसबुक इन्वेस्टिगेटिव पत्रकारों, संवाददाता, बड़े विदेशी नेटवर्क्स को फाइनेंस करने के लिए एक बिजनेस को क्रम में लाने की प्लान बना रही है. पत्रकारो की टीम इस परेशानी का हल आसानी से निकाल सकते है.

अपने बात को आगे बढाते हुए मोर्क ने कहा- वो फेसबुक के ढांचे पर फोकस करेंगे की किस तरह वो पत्रकारों, ब्लोगर्स,पब्लिशर्स के लिए इतना सही बने की वो प्लेटफार्म पर अपना बेस्ट कंटेंट डालें हम न्यूज बनाने के लिए पत्रकार नहीं रखेंगे, हम बस यह सुनिश्चित करना चाहते हैं की इस प्रोडक्ट पर यूजर्स को हाई-क्वालिटी न्यूज मिले कंपनी वर्तमान मे बहुत सारी फेक न्यूज का सामना अपने प्लेटफार्म पर कर रही है. कंपनी हर तरह से इस समस्या को दूर करने पर अपना फोकस करना चाहती है. ताकि विश्व स्तर पर फेसबुक की विश्वनियता बनी रहे.

iPhone XR हुआ सस्ता, अब ख़रीद सकते है 17,000 रु से कम में

Play Store से फ़ोन में 100 फीसद ज्यादा वायरस हो गए है डाउनलोड, यूजर्स के लिए खतरे की घंटी

Google ने हेकिंग ऐप को किया प्ले स्टोर से बाहर, यह है लिस्ट