15 वर्ष तक पाकिस्तान की जेल में कैद रहा ये शख्स
15 वर्ष तक पाकिस्तान की जेल में कैद रहा ये शख्स
Share:

करीब 15 वर्ष तक पाक की अलग-अलग जेलों में मानसिक व शारीरिक यातनाएं झेलने के पश्चात बिहार की राजधानी पटना के गांव भवानीपुर काशीचक निवासी रामचंद्र (58) देश लौट आए हैं. पाक रेंजर अफसरों मोहम्मद फैजल ने अटारी-वाघा बॉर्डर पर रामचंद्र को बीएसएफ अधिकारी अनिल चौहान को सौंपा. बीएसएफ ने दस्तावेज की जांच कर उसे अटारी मार्ग सीमा पर स्थित पंजाब पुलिस की चौकी काहनगढ़ पुलिस को सौंप दिया. 

महागठबंधन ने बिहार चुनाव जीतने के लिए उठाया बड़ा कदम

रामचंद्र को देखकर लग रहा था, कि उसे मानसिक और शारीरिक तौर पर बहुत तकलीफ दी है. वह ठीक से बोल भी नहीं पा रहा था. अटारी पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. वह डेरा बाबा नानक सीमा से गलती से पाकिस्तान में घुसा था, जहां उसे पाकिस्तानी रेंजरों ने गिरफ्तार कर लिया गया था. वही, अटारी सीमा पर तैनात पंजाब पुलिस के प्रोटोकाल अधिकारी अरुण पाल सिंह ने बताया कि बुधवार को बीएसएफ अफसरों ने उन्हें कहा  कि पाकिस्तान रेंजर एक भारतीय को रिहा कर भेज रहे हैं. रामचंद्र को बोलने में भी दिक्कत आ रही थी. उसके परिजन एक 2 दिन में यहां पहुंच जाएंगे. 

हिंदुस्तानी भाऊ को लेकर मचा बवाल, कविता कौशिक ने बोली ये बात

बता दे कि दस्तावेज पूरे करने के पश्चात उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा. फैमिली ने कहा है कि रामचंद्र की विवाह हो चुकी है और दो बच्चे भी है. परिजनों के मुताबिक, 15 वर्ष पहले रामचंद्र घर से लापता हो गया था, तब उसकी आयु 43 साल थी. वह खेतीबाड़ी और मजदूरी करता था. बीएसएफ अधिकारियों के आदेश के बाद पंजाब पुलिस ने रामचंद्र को अदालत में पेश नहीं किया. प्रोटोकॉल अफसरों के अनुसार चूंकि उसके परिजनों के साथ चर्चा कर ली गई है, इसलिए अब उसे परिजनों को सौंपने की औपचारिकता ही पूरी की जाएगी. 

ACB कर रही है रिश्वत लेने वाले तहसीलदार की पत्नी की गिरफ्तारी की तैयारी

कोरोना ने उत्पन्न किया गणपति पर संकट, पुलिस ने लगाया मूर्तिघर पर ताला

आयुर्वेद के डॉक्टर ने किया कोरोना के इलाज का दावा, सुप्रीम कोर्ट ने ठोंका बड़ा जुर्माना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -