कोरोना ने उत्पन्न किया गणपति पर संकट, पुलिस ने लगाया मूर्तिघर पर ताला
कोरोना ने उत्पन्न किया गणपति पर संकट, पुलिस ने लगाया मूर्तिघर पर ताला
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में गणेश चतुर्थी पर पंडालों तथा घरों में विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश की प्रतिमाओं की स्थापना से पूर्व गुरुवार को पुलिस ने कर्नलगंज में एक मूर्तिघर को सील कर दिया. मूर्तिकारों की तरफ से श्रद्धालुओं तथा पूजा कमिटियों के आर्डर पर तैयार की गईं, गणेश प्रतिमाओं को उठाने पर प्रतिबन्ध लगा दी गई.

वही प्रतिमा लेने मूर्तिघर पहुंचे, लोगों को जब प्रतिमाओं की बिक्री पर प्रतिबन्ध लगाए जाने की सुचना दी गई, तो वह हंगामा मचाने लगे. शुक्रवार को इस केस को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल डीएम भानुचंद्र गोस्वामी से मिलेगा. वही भरद्वाज मुनि आश्रम वाली गली में स्थित मूर्तिकार के कारखाने को गुरुवार को अवरुद्ध करवा दिया गया. कारखाने पर ताला लगाने के साथ-साथ वहां पुलिस तैनात कर दी गई. यहां भगवान श्री गणेश की प्रतिमा लेने के लिए गुरुवार को पहुंचे श्रद्धालु को वापस कर दिया गया. वही इस दौरान पुलिस ने मूर्तियों को नहीं उठाने दिया है. 

साथ ही पुलिस का कहना था कि पब्लिक पूजा पर पाबंदी लगाई गई है. इसलिए प्रतिमाओं की बिक्री नहीं होगी. यह सुनते ही कारीगर तथा प्रतिमा लेने आए लोगों ने हंगामा आरम्भ कर दिया. हंगामा मचने को लेकर इंस्पेक्टर एके दीक्षित का कहना था कि COVID-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए, पब्लिक पूजा पर रोक लगाई गई है. इसलिए वर्कशाप पर ताला अवरुद्ध करवाया गया है. प्रतिमाओं की बिक्री नहीं करने दी जाएगी. वर्कशाप के समीप पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इस के चलते कारीगरों का कहना था कि यदि आर्डर देने वाले श्रद्धालु तथा कमिटियों के लोग मूर्तियां नहीं ले गए, तो वह दाने-दाने को मोहताज हो जाएंगे. वही ये निर्णय कोरोना के चलते लिया गया है. 

लालू यादव पर फिर मंडराया कोरोना का खतरा, सुरक्षा में तैनात 9 जवान निकले पॉजिटिव

दूध में भैंसों का पानी मिलाते 'जहांगीर डेयरी' का वीडियो वायरल, कोरोना काल में सेहत से खिलवाड़

झारखंड में कोरोना मचा रहा हाहाकार, बढ़ा रिकवरी रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -